फोटो गैलरी

Hindi News ऑटो6 महीने पहुंचा 5-स्टार सेफ्टी वाली ₹6.60 लाख की इस CNG कार का वेटिंग, 26km/kg है इसका माइलेज; नहीं कम हो रहा क्रेज

6 महीने पहुंचा 5-स्टार सेफ्टी वाली ₹6.60 लाख की इस CNG कार का वेटिंग, 26km/kg है इसका माइलेज; नहीं कम हो रहा क्रेज

₹6.60 लाख की टाटा अल्ट्रोज इस समय काफी ज्यादा डिमांड में है। 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली इस एसयूवी का वेटिंग पीरियड 6 महीने तक पहुंच गया है। कार का CNG वैरिएंट 26km/kg का माइलेज देने में सक्षम है।

6 महीने पहुंचा 5-स्टार सेफ्टी वाली ₹6.60 लाख की इस CNG कार का वेटिंग, 26km/kg है इसका माइलेज; नहीं कम हो रहा क्रेज
Sarveshwar Pathakलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSat, 25 Nov 2023 10:23 PM
ऐप पर पढ़ें

टाटा की कारें अपनी सेफ्टी के लिए जानी जाती हैं। यही कारण है कि भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी और हुंडई के बाद टाटा की कारें सबसे ज्यादा बिकती हैं। टाटा की अल्ट्रोज भी इस समय काफी ज्यादा डिमांड में है। अगर आप इस कार को खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो सबसे पहले आपको इसका वेटिंग जान लेना चाहिए। जी हां, क्योंकि नवंबर 2023 में इसका वेटिंग पीरियड 5 हफ्ते से ज्यादा हो गया है। आइए इसकी डिटेल्स जानते हैं।

25 लोगों के लिए रॉयल एनफील्ड ने लॉन्च की ये खास शॉटगन 650 बाइक, 2024 जनवरी में शुरू होगी डिलीवरी

6 सप्ताह का वेटिंग पीरियड

टाटा की अल्ट्रोज का वेटिंग पीरियड 6 सप्ताह तक बढ़ गया है। अल्ट्रोज डीजल वैरिएंट के लिए 6 सप्ताह तक का वेटिंग चल रहा है। अगर आप टाटा अल्ट्रोज़ खरीदना चाहते हैं, तो इस हैचबैक के सभी पेट्रोल और डीजल वैरिएंट के लिए मुंबई में चार से छह सप्ताह का वेटिंग चल रहा है। हालांकि, स्थान, कलर, वैरिएंट और उपलब्धता के आधार पर इसका वेटिंग पीरियड बदल भी सकता है।

इंजन पावरट्रेन

टाटा अल्ट्रोज 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन द्वारा संचालित है। पेट्रोल में पहला नेचुरल एस्पिरेटेड इंजन 85bhp की पावर और टर्बो इंजन 108bhp की पावर जेनरेट करने में सक्षम है। वहीं, डीजल इंजन 89bhp की पावर और 200Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। दोनों इंजन BS6 फेज-2 के लिए तैयार हैं और 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़े हैं। इसके अलावा पेट्रोल इंजन 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आते हैं। टाटा अल्ट्रोज सीएनजी का वैरिएंट 26km/kg का है।

 इस SUV से लोगों का मोह हुआ भंग, पिछले 3 महीने से 5 यूनिट से ज्यादा नहीं बिकी; अचानक भरभराकर 66% बिक्री धड़ाम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें