DA Image
10 मई, 2021|12:37|IST

अगली स्टोरी

Tata Altroz iTurbo पावरफुल अंदाज में हुई पेश, महज 11 सेकेंड में पकड़ती है 100Kmph की स्पीड! 11 हजार रुपये में करें बुक

tata altroz iturbo

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors ने आज घरेलू बाजार में अपनी मशहूर हैचबैक कार Altroz के नए iTurbo वैरिएंट को पेश किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस कार में कंपनी ने कई अत्याधुनिक फीचर्स और तकनीक को शामिल किया है। फिलहाल इस कार को केवल प्रदर्शित मात्र किया है इसकी बुकिंग कल से यानी 14 जनवरी से शुरू हो रही है। 


बता दें कि, कंपनी ने बीते साल बाजार में अपनी Tata Altroz कार को पेश किया था, उस वक्त इस कार के टर्बो पेट्रोल वैरिएंट को पेश नहीं किया गया था। अब कंपनी ने इसके iTurbo वैरिएंट को पेश किया है। हालांकि देखने में यह कार काफी हद तक मौजूदा मॉडल जैसी ही है, लेकिन कंपनी ने इस कार के इंजन, फीचर्स और तकनीक में खासा बदलाव किया है, जो कि इसे मौजूदा मॉडल से बेहतर बनाते हैं। 


यह भी पढें: दमदार लुक में आ रही है नई Maruti Swift! सामने आई नए मॉडल की पहली तस्वीरें


डिजाइन: Altroz iTurbo में कंपनी ने पहले जैसे ही ब्लैक ग्रिल, स्वेप्ट ब्लैक प्रोजेक्टर हेडलैंप, LED के साथ डे टाइम रनिंग लाइट्स दिया गया है। जो कि इस कार के फ्रंट लुक को आकर्षक बनाते हैं। इन सबके अलावां कंपनी ने इस कार को नए हार्बर ब्लू कलर में पेश किया है। अब यह कार कुल पांच रंगों के साथ बाजार में उपलब्ध है, जिसमें हार्बर ब्लू, हाई स्ट्रीट गोल्ड, मिडटाउन ग्रे, डाउनटाउन रेड और एवेन्यू व्हाइट शामिल है। 


इंटीरियर: कंपनी ने नई Altroz iTurbo के केबिन को खास बनाने के लिए इसमें लाइट ग्रे कलर थीम के साथ लैदर सीट्स दिए हैं। इसके अलावां यह केबिन काफी हद तक स्टैंडर्ड मॉडल जैसा ही है। इसमें हाइट एड्जेस्टेबल ड्राइवर सीट, पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, पावर विंडो, एक्सप्रेस कूल, iRA कनेक्टिविटी सिस्टम, मल्टी ड्राइव मोड्स और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 


यह भी पढें: Royal Enfield की सबसे किफायती क्रूजर Meteor 350 हुई और भी महंगी! कंपनी ने इतनी बढ़ाई बाइक की कीमत 

इंजन: कंपनी ने इस कार में 1.2 लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 108 bhp की दमदार पावर और 140 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है। कंपनी का दावा है कि यह कार 18.13 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देगी। 


पहले है पावरफुल: Altroz iTurbo अपने स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले ज्यादा पावरफुल है। यह कार स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले 28 प्रतिशत ज्यादा पावर और 24 प्रतिशत ज्यादा टॉर्क जेनरेट करता है। इतना ही नहीं, पिक अप के मामले में भी यह कार बेहद ही शानदार है, कंपनी का दावा है कि यह कार महज 11.9 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ़्तार पकड़ने में सक्षम है। 


tata altroz iturbo

मिलती है खास iRA टेक्नोलॉजी: कंपनी ने इस कार में खास iRA कनेक्टिविटी तकनीक का प्रयोग किया है। इस कार में वॉयस रिकोग्नाइजेशन सिस्टम भी दिया गया है, जो कि अंग्रेजी के साथ हिंदी और हिंग्लिश शब्दों को भी समझने में सक्षम है। बताया जा रहा है कि यह सिस्टम 70 हिंग्लिश शब्दों पर रिस्पांस दे सकती है। इस कार को स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है। यह कार कुल 6 वैरिएंट्स में उपलब्ध है, जिसमें XE, XM, XM+ XT, XZ और XZ+ वैरिएंट्स शामिल है। 


कब होगी लॉन्च और क्या होगी कीमत: जैसा कि हमने आपको बताया कि कंपनी ने फिलहाल इस कार को केवल प्रदर्शित मात्र किया है। इस कार को आगामी 22 जनवरी को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लॉन्च किया जाएगा। जहां तक कीमत की बात है तो जानकारों का मानना है कि यह स्टैंडर्ड मॉडल से तकरीबन 50,000 रुपये तक महंगी हो सकती है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Tata Altroz iTurbo Unveiled With Powerful Engine Booking Opens from tomarrow Features Detail