फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोइस ई-बाइक को देखने के बाद बैटरी वाला स्कूटर खरीदने का मन नहीं करेगा, रेंज और पावर भी दमदार

इस ई-बाइक को देखने के बाद बैटरी वाला स्कूटर खरीदने का मन नहीं करेगा, रेंज और पावर भी दमदार

इलेक्ट्रिक बाइक बनाने वाली कंपनी स्विच (Svitch) मोटोकॉर्प भारतीय बाजार में एंट्री करने वाली है। कंपनी ने भारत में अपनी पहली ई-बाइक को लॉन्च करने के प्लान का खुलासा किया है।

इस ई-बाइक को देखने के बाद बैटरी वाला स्कूटर खरीदने का मन नहीं करेगा, रेंज और पावर भी दमदार
Narendra Jijhontiyaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 27 Apr 2022 05:28 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

इलेक्ट्रिक बाइक बनाने वाली कंपनी स्विच (Svitch) मोटोकॉर्प भारतीय बाजार में एंट्री करने वाली है। कंपनी ने भारत में अपनी पहली ई-बाइक को लॉन्च करने के प्लान का खुलासा किया है। स्विच CSR 762 इलेक्ट्रिक बाइक को भारत में लॉन्च करेगी। कंपनी का कहना है कि इसे जुलाई-अगस्त 2022 तक लॉन्च किया जाएगा। ये बेहद पावरफुल इलेक्ट्रिक बाइक होगी। सिंगल चार्ज पर ये 120km की रेंज देगी। बता दें कि स्विच CSR 762 इलेक्ट्रिक बाइक का ग्लोबल मार्केट में नंवबर 2021 में लॉन्च किया जा चुका है। 

आम आदमी की लग्जरी बाइक
CSR 762 की लॉन्चिंग को लेकर कंपनी ने के फाउंडर राजकुमार पटेल ने कहा, "हमारा उद्देश्य भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर को इलेक्ट्रिक चेंज के साथ सुधारना है। साथ ही भारतीयों को ट्रैवल, लग्जरी और मनोरंजन के अपने तरीके पर फिर से विचार करने के लिए प्रोत्साहित करना है। CSR 762 एक फुल ऑन-रोड राइडिंग एक्सपीरिएंस में पैक करता है। यह वास्तव में आम आदमी के लिए एक लक्जरी है। CSR 762 बनाने का उद्देश्य बाइकिंग के प्रति उत्साही लोगों के लिए एक साथ लक्जरी, स्टाइल और स्टेबलिटी प्रदान करना है।"

टॉप स्पीड 110 किमी प्रति घंटा
स्विच CSR 762 में पावरफुल 3kW इलेक्ट्रिक मोटर और 3.7kWh बैटरी पैक के साथ आएगी। इसमें स्थायी चुंबक सिंक्रोनस मोटर को एक सेंट्रलाइज्ड ड्राइव सिस्टम से जोड़ा गया है। बाइक की टॉप स्पीड 110 किमी प्रति घंटा होगी। वहीं इसकी सिंगल चार्ज पर कुल 120 किमी की रेंज होगी। इसका व्हीलबेस 1,430mm है। सीट की हाइट 780mm है। ड्राइविंग के मजेदार बनाने के लिए इसमें 6 ड्राइविंग मोड दिए जाएंगे। देखने में ये बाइक काफी स्टाइलिश और स्पोर्टी है।

1.65 लाख रुपए होगी कीमत
कंपनी का कहना है कि स्विच CSR 762 की कीमत लगभग 1.65 लाख रुपए (सब्सिडी को छोड़कर) होगी। हालांकि, ब्रांड 40,000 रुपए तक की सब्सिडी की उम्मीद कर रहा है। इस ई-बाइक का कुल वजन 155 किलोग्राम है। लॉन्चिंग से पहले इसकी प्री-बुकिंग शुरू की जा सकती है। वहीं, लॉन्चिंग के बाद इसकी डिलीवरी जल्दी शुरू होने की उम्मीद है।

epaper