Hindi NewsAuto Newssuzuki will bring plug in hybrid know the launch date

सुज़ुकी लाएगी एस-क्रॉस का प्लग-इन हाइब्रिड अवतार, जानिये कब होगी लॉन्च

सुज़ुकी इन दिनों नई एस-क्रॉस के प्लग-इन हाइब्रिड अवतार पर काम रही है। यह सुज़ुकी की पहली प्लग-इन हाइब्रिड कार होगी। इसके बाद कंपनी नई विटारा एसयूवी का भी प्लग-इन हाइब्रिड अवतार लाएगी। अंतरराष्ट्रीय...

सुज़ुकी लाएगी एस-क्रॉस का प्लग-इन हाइब्रिड अवतार, जानिये कब होगी लॉन्च
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली Mon, 24 Sep 2018 05:24 PM
हमें फॉलो करें

सुज़ुकी इन दिनों नई एस-क्रॉस के प्लग-इन हाइब्रिड अवतार पर काम रही है। यह सुज़ुकी की पहली प्लग-इन हाइब्रिड कार होगी। इसके बाद कंपनी नई विटारा एसयूवी का भी प्लग-इन हाइब्रिड अवतार लाएगी। अंतरराष्ट्रीय बाजार में विटारा कंपनी की फ्लैगशिप एसयूवी है।

cardekho.com के अनुसार, सुज़की ने कंफर्म किया है कि वह जल्द ही दो इलेक्ट्रिक प्लेटफार्म पर काम करेगी। इन में छोटी कारों के लिए 12 वॉल्ट सिस्टम जबकि बड़ी कारों के लिए 48-वॉल्ट सिस्टम होगा। मौजूदा समय में सियाज़ और एस-क्रॉस में 12 वॉल्ट का माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम दिया गया है।

कयास लगाए जा रहे हैं कि नई जनरेशन की एस-क्रॉस को 2020 तक अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेश किया जाएगा। भारत में भी इसे 2020 तक पेश किया जा सकता है। मौजूदा एस-क्रॉस की बात करें तो यह भारत में कंपनी की सबसे महंगी पेशकश है। देखने वाली बात ये होगी कि कंपनी एस-क्रॉस के प्लग-इन हाइब्रिड वर्जन को भारत में उतारती है या नहीं। भारत में मौजूदा समय में चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर का अभाव है।

ऐप पर पढ़ें