DA Image
हिंदी न्यूज़ › ऑटो › नए अवतार में लॉन्च हुई नई WagonR Smile, महज 657cc के छोटे इंजन के साथ मिलते हैं स्लाइडिंग डोर्स
ऑटो

नए अवतार में लॉन्च हुई नई WagonR Smile, महज 657cc के छोटे इंजन के साथ मिलते हैं स्लाइडिंग डोर्स

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Thu, 02 Sep 2021 08:51 PM
नए अवतार में लॉन्च हुई नई WagonR Smile, महज 657cc के छोटे इंजन के साथ मिलते हैं स्लाइडिंग डोर्स

जापान की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Suzuki ने घरेलू बाजार में अपनी मशहूर कार WagonR Smile को लॉन्च किया है। स्लाइडिंग डोर के साथ एमपीवी लुक और डिज़ाइन वाली इस कार को फिलहाल जापान के बाजार में ही उतारा गया है। कंपनी ने इस कार की शुरुआती कीमत 1.29 मिलियन येन (तकरीबन 8.30 लाख रुपये) तय की है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 1.71 मिलियन येन (तकरीबन 11.44 लाख रुपये) तय की गई है।


सुजुकी का लक्ष्य है कि कंपनी प्रतिवर्ष इस कार के 60,000 यूनिट्स की बिक्री करेगी, यानी कि हर महीने 5,000 कारों की बिक्री का लक्ष्य रखा गया है। बॉक्सी लुक वाले इस कार को कंपनी ने एक मिनी-वैन की तरह डिज़ाइन किया है। फ्रंट में रेडिएटर ग्रिल को क्रोम से सजाते हुए राउंड शेप हेडलाइट्स दिए गए हैं। 


suzuki wagonr


साइड प्रोफाइल पर गौर करें तो इसमें स्लाइडिंग डोर्स (दरवाजे) देखने को मिलते हैं। इतना ही नहीं, इस कार की उंचाई भी रेगुलर WagonR मॉडल की तुलना में तकरीबन 45mm ज्यादा है। पीछे की तरफ वर्टिकल शेप में टेललैंप के साथ डुअल टोन पेंट स्कीम भी ऑफर किया जा रहा है। 

कंपनी ने कार के इंटीरियर को भी बेहद ही ख़ास बनाया है। इसमें डैशबोर्ड से लगा हुआ गियरनॉब दिया गया है। इसके अलावा ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, मांउटेड स्टीयरिंग व्हील के साथ केबिन को डुअल टोन थीम से सजाया गया है। इसका इंटीरियर भी काफी क्यूट लगता है, जो कि युवाओं को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। 
 

suzuki wagonr smile

नई WagonR Smile अंडर-सीट स्टोरेज, कई अपहोल्स्ट्री ऑप्शन, और एक छोटे मल्टी इंफॉर्मेश डिस्प्ले के साथ एनालॉग इंस्ट्रूमेंट के साथ आती है। इसके अलावा, ब्रांड वैगनआर स्माइल के लिए कस्टमाइज़ेशन पैकेज की पेशकश करे रहा है जिसमें डिकल्स, बॉडी किट, रूफ रेल्स, अलॉय व्हील्स और अन्य एक्सेसरीज़ शामिल होंगे ताकि आप अपनी कार को एक अलग लुक और डिज़ाइन दे सकें।


कंपनी ने इस कार में 657cc की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है। जो कि 47 Bhp की पावर और 58 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन भारतीय बाजार में मौजूदा मारुति अल्टो 800 से भी छोटा है। सबसे खास बात ये है कि ये इंजन केवल CVT ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है इसमें आपको मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प नहीं मिलता है। हालांकि ग्राहक फ्रंट व्हील ड्राइव (FWD) और ऑल व्हील ड्राइव (AWD) में से किसी एक का चुनाव कर सकते हैं। 
 

संबंधित खबरें