DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोWagonR का नया अवतार होगा बेहद अनोखा, जानिए कब लॉन्च होगा नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल

WagonR का नया अवतार होगा बेहद अनोखा, जानिए कब लॉन्च होगा नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीAshwani Tiwari
Fri, 24 Sep 2021 08:07 AM
WagonR का नया अवतार होगा बेहद अनोखा, जानिए कब लॉन्च होगा नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल

जापानी वाहन निर्माता कंपनी Suzuki जल्द ही अपनी मशहूर हैचबैक कार WagonR के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। खबरों के मुताबिक वैगनआर के इस नए अवतार को इसी साल के अंत में दिसंबर महीने में पेश किया जाएगा। इस नए मॉडल के साथ ही वैगनआर सातवीं पीढ़ी में प्रवेश कर जाएगी। 


यहां ये जानना जरूरी है कि वैगनआर का जो मॉडल भारतीय बाजार में पेश किया जाता है, वो जापान में बेचे जाने वाले मॉडल से बिल्कुल भिन्न है। मौजूदा समय में इंडियन मार्केट में जो Maruti Wagonr बेची जा रही है वो थर्ड जेनरेशन मॉडल है और इसे बीते साल 2019 में लॉन्च किया गया था।


Must Read: इस तारीख को लगेगा Tata का Punch, लॉन्च होगी कंपनी की सबसे सस्ती माइक्रो SUV 

वैगनआर के इस नए जेनरेशन मॉडल की बात करें तो कंपनी ने इसे बॉक्सी डिज़ाइन दिया है। इस कार में ज्यादातर बदलाव इसके फ्रंट में ही देखने को मिलता है। इसमें नए डिज़ाइन का फ्रंट ग्रिल, ट्वीक्ड हेडलैंप, नया बोनट और एयरडैम, फ्लैट डोर पैनल के साथ नए अलॉय व्हील इसके साइड प्रोफाइल को बेहतर बनाते हैं। इसके पिछले हिस्से में कोई बदलाव नहीं किया गया है, ये पिछले मॉडल जैसा ही है। 
 

नए मॉडल को पेश करने के साथ ही जापानी कार निर्माता कंपनी मॉडल लाइनअप में नए रंगों को भी शामिल कर सकती है। वर्तमान में, जापानी-स्पेक वैगनआर मुख्य रूप से 6 रंगों में आता है, जिसमें मूनलाइट वायलेट पर्ल मेटैलिक, अर्बन ब्राउन पर्ल मेटैलिक, ब्लूश ब्लैक पर्ल, एक्टिव येलो, ब्लिस्क ब्लू मेटैलिक और फीनिक्स रेड पर्ल शामिल है।

फोटो साभार: Best Car web

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें