DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोआ गई न्यू-जेनरेशन S-Cross, जबर्दस्त है क्रॉसओवर SUV का फ्रंट लुक

आ गई न्यू-जेनरेशन S-Cross, जबर्दस्त है क्रॉसओवर SUV का फ्रंट लुक

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPrashant Singh
Thu, 25 Nov 2021 06:26 PM
आ गई न्यू-जेनरेशन S-Cross, जबर्दस्त है क्रॉसओवर SUV का फ्रंट लुक

Suzuki ने अपनी नई S-Cross 2022 को पेश कर दिया है। कंपनी ने न्यू-जेनरेशन S-Cross को अभी यूरोप में पेश किया है। माना जा रहा है कि नई S-Cross की सेल यूरोप में इस साल के आखिर तक शुरू हो जाएगी। नई जेनरेशन S-Cross के एंट्री लेवल वेरियंट Motion की कीमत £24,999 (करीब 24.82 लाख रुपये) और टॉप-एंड अल्ट्रा-ट्रिम वेरियंट की कीमत £29,799 (करीब 29.59 लाख रुपये) है। नई S-Cross का डिजाइन और लुक बिल्कुल नया है।

पहले से ज्यादा अग्रेसिव फ्रंट लुक
S-Cross के नए जेनरेशन का फ्रंट लुक काफी शानदार है और यह पुराने मॉडल से बिल्कुल अलग है। इसमें कंपनी नए बंपर के साथ पियानो ब्लैक ग्रिल, ट्वीक्ड ट्रिपल बीम हेडलैंप्स और नए डिजाइन के फॉग लैंप्स दे रही है। सुजुकी की इस क्रॉसओवर SUV का बोनट भी पहले से ज्यादा अग्रेसिव है। इसके अलावा यहां चौड़े सेंट्रल एयर इनटेक और फॉक्स स्किड प्लेट देखे जा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki को लगा तगड़ा झटका, घट गई स्विफ्ट, ब्रेजा और बलेनो की सेल

17-इंच के अलॉय वील्ज और नया रियर डिजाइन
S-Cross 2022 में 17-इंच के अलॉय वील्ज लगे हैं। कार में दी गई क्रोम विंडो लाइन और बॉडी कलर डोर हैंडल इसके लुक को और शानदार बनाते हैं। कार के रियर में कंपनी ने बंपर और टेललाइट में थोड़े बदलाव किए हैं। S-Cross 2022 में कंपनी एलईडी टेललैंप्स ऑफर कर रही है और ये थिक क्रोम बार से कनेक्टेड हैं। इसके अलावा यहां हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप, इंटीग्रेटेड रियर स्पॉइलर और अपराइट बूट लिड दिया गया है।  

पैनोरमिक सनरूफ और 9 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम
न्यू जेनरेशन S-Cross के इंटीरियर की बात करें तो कंपनी मोशन वेरियंट में 7 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम ऑफर कर रही है, जो स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ आता है। वहीं, अल्ट्रा वेरियंट में सैटेलाइट नैविगेशन के साथ 9 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। अल्ट्रा ट्रिम की खास बात यह भी है कि इसमें पैनोरमिक सनरूफ भी दिया गया है। 

1.4 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन
S-Cross 2022 में कंपनी 48V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ 1.4 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन ऑफर कर रही है। यह इंजन 127bhp की पावर जेनरेट करता है। एसयूवी की टॉप स्पीड करीब 195kmph है।  वहीं, इसे 0  से 100 की रफ्तार पर पहुंचने में 9.5 सेकंड लगते हैं। वहीं, S-Cross का 2022 का 4WD वेरियंट 10.2 सेकंड में 0 से 100 की स्पीड पा जाता है।

यह भी पढ़ें: Kia की नई क्रॉसओवर Niro से उठा पर्दा, टाइगर फेस डिजाइन और हाइब्रिड मोटर है खूबी

6-कलर ऑप्शन में आई नई S-Cross
सेफ्टी के लिए कार में कई ड्राइवर असिस्ट सिस्टम दिए गए हैं। इनमें फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, ट्रैफिक साइन रिकॉग्निशन, अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल और ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग शामिल है। कंपनी ने नई S-Cross को 6 कलर ऑप्शन में पेश किया है।  

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें