Hindi NewsAuto NewsSuzuki Jimmy new information comes in front

सुज़ुकी जिम्नी से जुड़ी नई जानकारियां आई सामने

सुज़ुकी की नई जिम्नी इन दिनों काफी चर्चाओं में है। कुछ समय पहले इसके प्रोडक्शन मॉडल की तस्वीरें सामने आई थी, अब इसके फीचर से जुड़ी नई जानकारियां सामने आईं हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि नई जिम्नी को...

 सुज़ुकी जिम्नी से जुड़ी नई जानकारियां आई सामने
लाइव हिन्दुस्तान नई दिल्लीThu, 14 Dec 2017 01:35 PM
हमें फॉलो करें

सुज़ुकी की नई जिम्नी इन दिनों काफी चर्चाओं में है। कुछ समय पहले इसके प्रोडक्शन मॉडल की तस्वीरें सामने आई थी, अब इसके फीचर से जुड़ी नई जानकारियां सामने आईं हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि नई जिम्नी को मार्च में आयोजित होने वाले जिनेवा मोटर शो-2018 में दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। नई सुज़ुकी जिम्नी को मॉर्डन डिजायन दिया गया है। इस में आगे की तरफ सर्कुलर हैडलैंप्स और साइड में चौड़े व्हील आर्च आएंगे। टेललैंप्स को रियर बंपर पर फिट किया गया है।

cardekho.com के अनुसार चौथी जनरेशन की जिम्नी का केबिन मारूति जिप्सी से प्रेरित है। इस में जिप्सी से मिलता-जुलता टू-डायल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल यूनिट को नई मारूति स्विफ्ट से और फ्लैट-बोटम स्टीयरिंग व्हील को मारूति डिजायर से लिया गया है। इस में 7.0 इंच स्मार्टप्ले इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। पैसेंजर सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए नई जिम्नी में मल्टीपल एयरबैग मिलेंगे।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो नई जिम्नी में 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.0 लीटर बूस्टरजेट टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का विकल्प दिया जा सकता है। पुराने मॉडल में 1.3 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा था। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा था, जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करते थे। पुराने मॉडल की तरह नई जिम्नी को भी ऑफ रोडिंग के लिए तैयार किया जाएगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी नई जिम्नी को भारत में भी उतार सकती है। भारत में इसे जिप्सी की जगह उतारा जाएगा।

ऐप पर पढ़ें