DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  कोरोना महामारी के बीच Suzuki का दावा, अप्रैल महीने में भारत में बेची अब तक की सबसे ज्यादा बाइक्स

ऑटोकोरोना महामारी के बीच Suzuki का दावा, अप्रैल महीने में भारत में बेची अब तक की सबसे ज्यादा बाइक्स

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Mon, 03 May 2021 07:01 PM
कोरोना महामारी के बीच Suzuki का दावा, अप्रैल महीने में भारत में बेची अब तक की सबसे ज्यादा बाइक्स

जापानी वाहन निर्माता कंपनी सुजुकी भारतीय बाजार में लंबे समय से वाहनों की बिक्री कर रही है। लेकिन जहां एक तरफ कई वाहन निर्माता कंपनियां कोरोना महामारी के चलते बीते अप्रैल महीने में वाहनों की बिक्री में गिरावट दर्ज कर रहे हैं। वहीं सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया का दावा है कि, कंपनी ने बीते अप्रैल महीने में भारतीय बाजार में अब तक की सबसे ज्यादा वाहनों की बिक्री की है। 


सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन की सहायक कंपनी सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (SMIPL) ने अपने एक बयान में कहा है कि, बीते अप्रैल महीने में कंपनी ने 77,849 यूनिट्स वाहनों की बिक्री की है। कंपनी का ये भी दावा है कि ये इंडियन मार्केट में एक महीने में अब तक की सर्वाधिक बिक्री है। 


Must Read: स्पोर्ट बाइक शौकीनों के लिए बेस्ट हैं ये 250cc की सबसे सस्ती दमदार बाइक्स

रिपोर्ट के अनुसार बीते अप्रैल महीने में कंपनी ने घरेलू बाजार में 63,879 यूनिट्स वाहनों की बिक्री की है, वहीं 13,970 यूनिट्स वाहनों को अन्य देशों में निर्यात किया गया है। इतना ही नहीं, बीते साल 2020 के अप्रैल महीने के मुकाबले कंपनी की बिक्री में पूरे 18% की बढ़ोत्तरी भी दर्ज की गई है। मौजूदा हालात को देखते हुए कंपनी की बिक्री में हुए इस इजाफे से सुजुकी इंडिया काफी उत्साहित है। 
 

जापानी दोपहिया ब्रांड की बिक्री में शानदार प्रदर्शन के बारे में बोलते हुए सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक, कोइचिरो हिराओ ने कहा कि "Covid-19 महामारी के बीच तमाम मुश्किलों के बावजूद कंपनी ने 2019 के अप्रैल महीने के मुकाबले घरेलू बाजार में 12% वृद्धि और अप्रैल 2021 में अपने निर्यात वॉल्यूम में 57.5% की वृद्धि दर्ज की है ये हमारे लिए काफी संतोषजनक है।"


कंपनी ने ये भी बताया हाल ही में भारतीय बाजार में सुपरबाइक हायाबुसा को लॉन्च किया था। जिसने महज दो दिनों के भीतर ही 101 यूनिट्स की बुकिंग दर्ज की है। बता दें कि, कंपनी हायाबुसा के थर्ड जेनरेशन मॉडल को लॉन्च किया है। कंपनी ने इस नए मॉडल में कई बड़े बदलाव किए हैं, जो कि इसे पिछले मॉडल से अलग बनाते हैं। इसकी शुरूआती कीमत 16.40 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। 
 

संबंधित खबरें