Hindi Newsऑटो न्यूज़spy shots of mg gloster facelift leaked even before launch

नए अवतार में एंट्री की तैयारी कर रही एमजी ग्लॉस्टर, फॉर्च्यूनर से भी दिखेगी बड़ी! होंगे ये बड़े बदलाव

एमजी मोटर अपनी पॉपुलर फुल–साइज एसयूवी ग्लॉस्टर (MG Gloster) का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह लंबाई में टोयोटा फॉर्च्यूनर से भी बड़ी दिखेगी।

mg gloster facelift mg gloster facelift launch mg gloster facelift design mg gloster facelift fea
Ashutosh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 29 Jan 2024 01:25 PM
हमें फॉलो करें

निकट भविष्य में फ्लैगशिप कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। एमजी मोटर अब अपनी पॉपुलर ग्लॉस्टर एसयूवी (MG Gloster SUV) का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने जा रही है। अपकमिंग फेसलिफ्टेड ग्लॉस्टर टोयोटा फॉर्च्यूनर, जीप मेरिडियन और स्कोडा कोडियाक को टक्कर टक्कर देगी। वहीं, एसयूवी सेगमेंट में फोर्ड एंडेवर की भी वापसी हो सकती है। डी नंदन के द्वारा लिए गए स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि ग्लॉस्टर के एक्सटीरियर में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

फॉर्च्यूनर से भी बड़ी दिखेगी ग्लॉस्टर 
कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एमजी ग्लॉस्टर फेसलिफ्ट 5,214 मिमी लंबी, 2,016 मिमी चौड़ी और 1,876 मिमी ऊंची हो सकती है। ऐसे में अपकमिंग ग्लॉस्टर के सामने फॉर्च्यूनर भी छोटी लगेगी जिसकी लंबाई 4,795 मिमी है। हालांकि, 2,950 मिमी का व्हीलबेस पहले जैसा ही रहेगा। इसके अलावा, यूजर्स ग्लोस्टर फेसलिफ्ट में बड़े इंटीरियर और बड़े बूट की उम्मीद कर सकते हैं। जबकि कार के ग्रिल, फ्रंट व रियर बंपर को रिफ्रेश किया जाएगा।

कार के इंजन में नहीं होगा कोई बदलाव
अगर अपकमिंग कार कंपनी की ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में बिक रहे LDV D90 बर बेस्ड होती है तो इसमें एक नया डिजाइन किया गया डैशबोर्ड, नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और अपडेटेड सेंटर कंसोल शामिल होगा। वहीं, एमजी ग्लॉस्टर फेसलिफ्ट का इंजन मौजूदा मॉडल के समान ही होगा। कार का इंजन 2.0-लीटर टर्बो डीजल से लैस होगी जो 161bhp की अधिकतम पावर और 373.5Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करेगी। 

मिलती-जुलती गाड़ियां

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें