Hindi Newsऑटो न्यूज़Skoda upcoming mid-size SUV named as Kushaq 5-seater SUV compete Creta Sonet hector and other

Skoda की अपकमिंग SUV 'Kushaq' देगी क्रेटा, किआ सेल्टोस, एमजी हेक्टर जैसी गाड़ियों को टक्कर

स्कोडा इंडिया ने आखिरकार अपनी गाड़ी विज़न इन (Skoda Vision In) को नाम दे दिया है। कंपनी ने इस मिड-साइज़ एसयूवी का नाम ‘स्कोडा कुशाक’ रखा है। यह नाम संस्कृत के शब्द...

Himani Gupta लाइव हिंदुस्तान , नई दिल्लीThu, 7 Jan 2021 12:50 PM
हमें फॉलो करें

स्कोडा इंडिया ने आखिरकार अपनी गाड़ी विज़न इन (Skoda Vision In) को नाम दे दिया है। कंपनी ने इस मिड-साइज़ एसयूवी का नाम ‘स्कोडा कुशाक’ रखा है। यह नाम संस्कृत के शब्द 'Kushak' से लिया गया है, जिसका अर्थ है राजा है। ये गाड़ी फॉक्सवैगन समूह की ‘इंडिया 2.0’ परियोजना के तहत विकसित पहली गाड़ी है। कंपनी ने बताया है कि कुशाक को 2021 की दूसरी तिमाही तक पेश किया जाएगा।
 

स्कोडा ऑटो इंडिया ने एक बयान में कहा कि स्कोडा कुशाक की पेशकश के साथ कई अन्य वाहनों को बाजार में उतारने का रास्ता साफ होगा, जिन्हें अगले 18 महीनों में पेश किया जाना है। कंपनी ने बताया कि नई पेशकश स्थानीय ‘MQB A0 IN’ मंच पर आधारित पहली गाड़ी होगी और कोडियाक, कारोक और कामीक जैसी कंपनी की प्रीमियम एसयूवी जैसा अनुभव देगी। स्कोडा ऑटो इंडिया के निदेशक जैक हॉलिस ने कहा कि नई स्कोडा कुशाक बेहतरीन डिजाइन, बेजोड़ प्रदर्शन, बेहतर निर्माण गुणवत्ता, आकर्षक कीमत और बेस्ट सुरक्षा जैसे फीचर्स से लैस है। 

 

 

इन गाड़ियों को देगी टक्कर 
स्कोडा की ये गाड़ी हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, एमजी हेक्टर और टाटा हैरियर को टक्कर देगी। बहरहाल इन गाड़ियों को टक्कर देना स्कोडा कुशाक के लिए इतना आसान नहीं रहने वाला क्योंकि ये गाड़ियां अपने सेगमेंट की बेस्ट और लोगों की पसंदीदा कार हैं।बता दें कि ऑटोमेकर कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2020 में विज़न इन कॉन्सेप्ट से पर्दा उठाया था। स्कोडा के इस लेटेस्ट डिज़ाइन को ग्लोबली फॉलो किया जा रहा है। स्कोडा की कुशाक में ग्राहकों को स्प्लिट LED हेडलैम्प्स और 17 इंच के एलॉय व्हील देखने को मिलेंगे। 

मिलती-जुलती गाड़ियां

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें