DA Image
Friday, November 26, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोSkoda Slavia के इस वेरियंट में मिलेगा सबसे दमदार इंजन, मिलेगी 150bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क

Skoda Slavia के इस वेरियंट में मिलेगा सबसे दमदार इंजन, मिलेगी 150bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPrashant Singh
Thu, 25 Nov 2021 05:19 PM
Skoda Slavia के इस वेरियंट में मिलेगा सबसे दमदार इंजन, मिलेगी 150bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क

Skoda Slavia मिड-साइज सेडान अगले साल मार्च में लॉन्च होने को तैयार है। कंपनी ने कन्फर्म कर दिया है कि इसकी डिलिवरी अप्रैल 2022 से शुरू हो जाएगी। कार की डिलिवरी शुरू होने में अभी कुछ महीने बचे हैं, लेकिन इसी बीच कंपनी ने बता दिया है कि वह स्लाविया के कौन से वेरियंट में कौन सा इंजन ऑफर करने वाली है।

स्कोडा स्लाविया तीन वेरियंट- ऐक्टिव, ऐंबिशन और स्टाइल में आएगी। स्लाविया में कंपनी दो टर्बोचार्ज्ड इंजन- 1.0 लीटर, 3-सिलिंडर TSI और 1.5 लीटर, 4-सिलिंडर TSI का ऑप्शन देने वाली है। कार का 1.0 लीटर वाला इंजन 115bhp की पावर और 178Nm का टॉर्क पैदा करता है। वहीं, 1.5 लीटर वाले इंजन में आपको 150bhp की ताकत और 250Nm का टॉर्क मिलेगा।

वेरियंट और इंजन
स्कोडा स्लाविया के ऐक्टिव वेरियंट में कंपनी 1.0 लीटर का TSI इंजन ऑफर करने वाली है। यह 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आएगा। वहीं, ऐंबिशन में भी आपको 1.0 लीटर का TSI इंजन देखने को मिलेगा, लेकिन इसमें कंपनी 6-स्पीड मैनुअल के साथ ऑटोमैकिक ट्रांसमिशन का भी ऑप्शन देगी। बात अगर स्लाविया के स्टाइल वेरियंट की करें तो इसमें आपको 1.0 लीटर TSI और 1.5 लीटर TSI इंजन का ऑप्शन मिलेगा। इसके साथ ही यह वेरियंट मैनुअल के साथ ही DSG ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ आएगा।

यह भी पढ़ें: इस तरह आपकी डीजल कार बन जाएगी इलेक्ट्रिक, जानिए क्या है प्रोसस, कितना आएगा खर्च?

रैपिड को रिप्लेस करेगी स्लाविया
स्कोडा स्लाविया भारत में मौजूदा रैपिड को रिप्लेस करेगी। स्लाविया के 1.0 लीटर वाले इंजन वेरियंट में रैपिड के मुकाबले 5bhp ज्यादा पावर और 3Nm ज्यादा टॉर्क ऑफर किया जाएगा। कार का 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन सेगमेंट का सबसे पावरफुल इंजन होगा क्योंकि इसमें फर्स्ट-इन-सेगमेंट सिलिंडर डीऐक्टिवेशन टेक्नॉलजी दी गई है। स्लाविया की लंबाई 4541mm, चौड़ाई 1752mm और ऊंचाई 1487mm है। 

सेगमेंट में सबसे लंबी और सबसे ज्यादा बूट स्पेस
स्लाविया का वीलबेस 2651mm का है, जो इसे होंडा सिटी और ह्युंदै वरना से लंबा बनाता है। वहीं, यह रैपिड से भी 99mm लंबी है। स्लाविया सेगमेंट में सबसे ज्यादा बूट स्पेस ऑफर करने वाली सेडान है। इस का कार का बूट स्पेस 520 लीटर का है। कुशाक के बाद यह कंपनी का दूसरा प्रोडक्ट है जो मेड इन इंडिया MQB A0 IN प्लैटफॉर्म पर बेस्ड है। 

यह भी पढ़ें: Kia की नई क्रॉसओवर Niro से उठा पर्दा, टाइगर फेस डिजाइन और हाइब्रिड मोटर है खूबी

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें