Hindi Newsऑटो न्यूज़Skoda Slavia and Kushaq new variants with 1 5 litre engine launched know its latest price here

स्कोडा की सबसे सस्ती कार को मिला नया इंजन, अब ये पहले से ज्यादा माइलेज देगी; जानिए इसकी लेटेस्ट कीमत

कार निर्माता कंपनी स्कोडा ने अपनी सबसे सस्ती सेडान कार को अपडेट कर दिया है। अब इसमें आपको नया इंजन मिलेगा। कंपनी ने दावा किया है कि अब इस नए इंजन के साथ ग्राहकों को पहले से ज्यादा माइलेज मिलेगा।

स्कोडा की सबसे सस्ती कार को मिला नया इंजन, अब ये पहले से ज्यादा माइलेज देगी; जानिए इसकी लेटेस्ट कीमत
Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 28 March 2023 06:17 PM
हमें फॉलो करें

स्कोडा (Škoda) ने अपनी सबसे सस्ती और सुरक्षित एसयूवी कुशाक (Skoda Kushaq) के बाद अब स्लाविया (Skoda Slavia) सेडान को भी नए वैरिएंट के साथ अपडेट कर दिया है, जो कि पावरफुल 1.5-लीटर TSI पेट्रोल इंजन के साथ आएगी। यह इंजन पहले टॉप-एंड वैरिएंट के लिए रिजर्व किया गया था। हालांकि, अब कार निर्माता ने एम्बिशन नाम के निचले ट्रिम में भी इस इंजन को पेश कर दिया है। स्कोडा कुशाक और स्लाविया भारत में कार निर्माता के दो प्रमुख मॉडल हैं और स्कोडा के सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल हैं। हाल के अपडेट को स्लाविया को नई जेनरेशन की Hyundai Verna को टक्कर देने के लिए तैयार करने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है, जिसे इस महीने की शुरुआत में लॉन्च किया गया था।

यह भी पढ़ें- रॉयल एनफील्ड के लिए सोने का अंडा देने वाली मुर्गी बनी ये बाइक! इसके आगे बुलेट और हंटर का भी जादू नहीं चला

नए इंजन के साथ इसकी कीमत

1.5 लीटर TSI इंजन के साथ स्कोडा स्लाविया एम्बिशन मैनुअल वैरिएंट की कीमत 14.94 लाख (एक्स-शोरूम) रखी गई है। वहीं, स्लाविया एम्बिशन वैरिएंट के ऑटोमैटिक वर्जन को 16.24 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है। स्कोडा इसी इंजन के साथ एम्बिशन ट्रिम का डुअल-टोन वैरिएंट भी पेश कर रही है। इसकी कीमत ऑटौमैटिक वैरिएंट से ₹5,000 ज्यादा होगी।

हुंडई वरना से टक्कर

नया स्लाविया एम्बिशन 1.5-लीटर मॉडल नई Hyundai Verna के मिड-लेवल ट्रिम्स को टक्कर देगी, जो 1.5-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड यूनिट के साथ-साथ टर्बोचार्ज्ड वैरिएंट दोनों के साथ पेश किए जाते हैं। एंबिशन ऑटोमैटिक वैरिएंट की कीमत वरना के मैनुअल एसएक्स (SX) और एसएक्स ओ (SX O) वैरिएंट से ज्यादा है। हालांकि, वरना के टॉप-स्पेक (SX O) ऑटोमैटिक वैरिएंट की तुलना में यह लगभग ₹1 लाख तक सस्ती है।

स्लाविया देगी पहले से ज्यादा माइलेज 

स्लाविया में 1.5-लीटर का चार-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 148bhp की मैक्सिमम पावर और 250 nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसके इंजन को मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दोनों के साथ पेश किए जाते हैं। इसको नए RDE नॉर्म्स के लिए अपडेट किया गया है और यह E20 फ्यूल से भी चलने में सक्षम है। स्कोडा का दावा है कि यह अब पहले की तुलना में ज्यादा माइलेज देने में सक्षम होगी।

Kushaq SUV भी इसी इंजन के साथ लॉन्च

Skoda ने Kushaq SUV को भी इसी इंजन के साथ लॉन्च किया है, जो अब एम्बिशन ट्रिम में उपलब्ध है। 1.5-लीटर यूनिट वाले एंबिशन ट्रिम में मैनुअल वैरिएंट की कीमत 14.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। ऑटोमैटिक वैरिएंट को 16.79 लाख रुपये में लॉन्च किया गया है, जबकि इसके डुअल-टोन वर्जन की कीमत 16.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होगी।

ऐप पर पढ़ें