Hindi Newsऑटो न्यूज़Skoda Rapid Onyx and Monte Carlo trims gets updates looks and features

नए डिजाइन और फीचर्स के साथ आई Skoda Rapid, कंपनी ने नहीं बढ़ाए दाम

स्कोडा ऑटो ने भारतीय बाजार में अपनी सेडान कार Rapid के कुछ चुनिंदा ट्रिम्स को अपडेट किया है। इनमें डिजाइन में कुछ बदलाव के साथ नए फीचर्स जोड़े हैं। कंपनी ने कार के मिड वेरिएंट- Onyx, और टॉप वेरिएंट-...

Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 23 April 2021 05:42 PM
हमें फॉलो करें

स्कोडा ऑटो ने भारतीय बाजार में अपनी सेडान कार Rapid के कुछ चुनिंदा ट्रिम्स को अपडेट किया है। इनमें डिजाइन में कुछ बदलाव के साथ नए फीचर्स जोड़े हैं। कंपनी ने कार के मिड वेरिएंट- Onyx, और टॉप वेरिएंट- Monte Carlo के लिए नया अपडेट जारी किया है। खास बात यह रही कि नए फीचर्स जोड़ने के बाद भी कंपनी ने कार की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया। कार का सीधा मुकाबला- होंडा सिटी और हुंडई वरना जैसी गाड़ियों से रहता है। 

Onyx वेरिएंट में क्या बदला

सबसे पहले बाद मिड वेरिएंट Onyx की करते हैं। इसमें बहुत थोड़े बदलाव हुए हैं, जो कार को ज्यादा प्रीमियम बना देते हैं। कार के ORVMs पर एक सिल्वर कैप लगाया गया है। इसके साथ ही क्रोम रेडिएटर ग्रिल, ग्लॉसी सिल्वर साइड मोल्डिंग और एक सिल्वर स्प्लिट लिप स्पॉइलर दिया गया है। पहले कार में बॉडी कलर रूफ मिलती थी, जिसे अब सिल्वर ट्रीटमेंट दिया गया है। इसके अलावा ग्लॉसी ब्लैक अलॉय व्हील्स मिलते हैं। 

Monte Carlo वेरिएंट में क्या बदला

इस वेरिएंट की एक्सटीरियर में भी लगभग ऐसे ही बदलाव किए गए हैं। कार में नया ग्लॉसी ब्लैक ग्रिल, रियर डिफ्यूजर, डुअल-टोन अलॉय व्हील्स, ब्लैक ORVMs, एक रियर लिप स्पॉइलर, ब्लैक-आउट विंडो सराउंड और कन्ट्रास्ट ब्लैक रूफ मिल जाती है। इसके अलावा, इसमें नए साइड स्कर्ट और Onyx वेरिएंट की तरह आगे की तरफ स्प्लिट लिप स्पॉइलर दिए गए हैं। 

इंजन और कीमत में कोई बदलाव नहीं

कार के इंजन और कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें पहले की ही तरह 1.0 लीटर TSI टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 110hp की पावर और 175Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन ऑप्शन के रूप में 6-स्पीज मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर मिलता है। कार की कीमत अभी भी 7.99 लाख रुपये से शुरू होती है और 13.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। 

ऐप पर पढ़ें