फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोहो गया बवाल! कार को लेकर कस्टमर ने किया यह काम, इस बड़ी कंपनी को देनी पड़ी सफाई

हो गया बवाल! कार को लेकर कस्टमर ने किया यह काम, इस बड़ी कंपनी को देनी पड़ी सफाई

देश में सेमीकंडक्टर चिप की शॉर्टेज का असर फिलहाल खत्‍म होता नहीं दिख रहा है। अब इसे लेकर नया अपडेट स्कोडा ऑटो इंडिया की तरफ से आया है। कंपनी को चिप शॉर्टेज के चलते रियर व्यू मिरर...

हो गया बवाल! कार को लेकर कस्टमर ने किया यह काम, इस बड़ी कंपनी को देनी पड़ी सफाई
Tejeshwarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 23 Jan 2022 12:56 PM

इस खबर को सुनें

देश में सेमीकंडक्टर चिप की शॉर्टेज का असर फिलहाल खत्‍म होता नहीं दिख रहा है। अब इसे लेकर नया अपडेट स्कोडा ऑटो इंडिया की तरफ से आया है। कंपनी को चिप शॉर्टेज के चलते रियर व्यू मिरर (ORVM) से ऑटो फोल्ड फीचर को हटाना पड़ा है।

skoda kushaq suv does not come with orvms

स्कोडा ऑटो इंडिया के डॉयरेक्टर जैक हॉलिस ने एक ग्राहक के स्कोडा कुशाक एसयूवी में ओवीआरएम नही होने पर जब सवाल खड़ा किया तो उन्होनें इसका जवाब देते हुए कहा कि “दुर्भाग्य से सेमी कंडक्टर की कमी के चलते ऑटो फोल्डिंग ओवीआरएम को हटाना पड़ा है। हमें उम्मीद है कि ग्लोबल सप्लाई में जल्द ही सुधार होगा।"

यह भी पढ़ें- इस कंपनी ने लॉन्च की दमदार ई-साइकिल, फुल चार्ज में चलेगी 100KM, जानें कीमत

सेमीकंडक्टर चिप की शॉर्टेज ग्लोबल सप्लाई को काफी प्रभावित कर रही है। चिप की कमी से कंपनियों को गाड़ियों की डिलीवरी में देरी हो रही है। इसके अलावा इससे कार कीमत पर भी असर पड़ रहा है। चल रहे चिप संकट से ओईएम और खरीदार दोनों प्रभावित हुए हैं। टोयोटा जैसी कंपनियां अपने साल के प्रोडेक्शन टार्गेट को पीछे रह गई है वहीं इसका असर टू-व्हीकल सेक्टर पर भी पड़ा है।

skoda kushaq suv does not come with orvms

Skoda Kushaq SUV इंजन

स्कोडा ने इस एसयूवी को 1.5 लीटर TSI और 1.0 लीटर TSI टर्बो पेट्रोल इंजन में लॉन्च किया है। जिनमें कंपनी ने 6 स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स दिया है। वहीं इस एसयूवी में आपको ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मिलेगा। जो 1.0 लीटर TSI इंजन के साथ 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स होगा और 1.5 लीटर TSI 7 स्पीड DSG गियरबॉक्स में होगा।

यह भी पढ़ें- जब शोरूम से नीचे लटक गई Mahindra Thar, वीडियो देख लोगों ने बताया- Off Road टेस्ट

skoda kushaq suv does not come with orvms
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
Skoda Kushaq कीमत

कुशाक एसयूवी की कीमत 10.79 लाख रुपये से शुरू होकर 18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती है। यह एसयूवी कार तीन वेरिएंट एक्टिव, एम्बिशन और स्टाइल में उपलब्ध है। यह 5 सीटर कार है, ऐसे में इसमें पांच पैसेंजर बैठ सकते हैं।

Skoda Kushaq फीचर्स

इसमें वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ 10 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सनरूफ, एम्बिएंट लाइटिंग और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर दिए हैं। पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इसमें छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (स्टैंडर्ड) और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर दिए गए हैं।

स्कोडा ने स्लाविया के मूल्य निर्धारण के बारे में कोई जानकारी जारी नहीं की है, लेकिन उम्मीद है स्कोडा स्लाविया की कीमत स्कोडा रैपिड की तुलना में थोड़ी महंगी होगी। हालांकि, स्कोडा स्लाविया और स्कोडा कुशाक की कीमतों में ज्यादा अंतर नहीं रहेगा। कुशाक महज कुछ हजार रुपये ही कम हो सकती है।

epaper