Hindi Newsऑटो न्यूज़Skoda Kushaq sketches released ahead of India Launch Expected Price and Features

Skoda Kushaq का स्केच हुआ जारी, बेहद बोल्ड अंदाज में नजर आई नई SUV, इस तारीख को होगी लॉन्च

चेक गणराज्य की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Skoda एक बार फिर से भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने की तैयारी कर रही है। कंपनी जल्द ही यहां के मार्केट में अपनी नई मिड साइज एसयूवी Skoda Kushaq को...

Skoda Kushaq का स्केच हुआ जारी, बेहद बोल्ड अंदाज में नजर आई नई SUV, इस तारीख को होगी लॉन्च
Ashwani Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीThu, 18 Feb 2021 01:13 PM
हमें फॉलो करें

चेक गणराज्य की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Skoda एक बार फिर से भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने की तैयारी कर रही है। कंपनी जल्द ही यहां के मार्केट में अपनी नई मिड साइज एसयूवी Skoda Kushaq को उतारेगी। हाल ही में इस एसयूवी के केमोफ्लेज तस्वीरों को कंपनी द्वारा जारी किया गया था, अब पहली बार इसके एक्टसटीरियर की स्केच तस्वीरें रिलीज की गई हैं। 


Skoda Kushaq  के नई स्केच तस्वीरों ने इस एसयूवी के डिजाइन से जुड़ी कुछ अन्य बातों का खुलासा किया है। इस एसयूवी का डिजाइन कंपनी के Vision IN कॉन्सेप्ट पर आधारित है। स्कोडा और फॉक्सवैगन के 2.0 प्रोडक्ट प्रोग्राम के तहत पेश किए जाने वाले चार गाड़ियों में से ये पहला मॉडल है जिसे भारत में मैन्युफैक्चर किया गया है। जानकारी के अनुसार इस एसयूवी का वर्ल्ड प्रीमियर आगामी 18 मार्च को किया जाएगा। 


skoda kushaq

कंपनी ने इस मिड साइज एसयूवी को बेहद ही बोल्ड और एग्रेसिव लुक दिया है। बता दें कि इस एसयूवी के Kushaq नाम के पिछे की कहानी भी बेहद दिलचस्प है। कंपनी का कहना है कि ये नाम संस्कृत के 'कुशाक' से प्रेरित है, जिसका अर्थ होता है राजा या सम्राट। कंपनी ने इस एसयूवी को नाम के अनुरूप ही बोल्ड और एग्रेसिव लुक देने का प्रयास किया है। 


इसमें शॉर्प कट और दो पार्ट वाले हेडलाइट्स के साथ चौडे कोडा ग्रिल दिए गए हैं जो कि SUV के फ्रंट लुक को बोल्ड बनाते हैं। वहीं दूसरे स्केच में इस एसयूवी के पिछले हिस्से को दिखाया गया है। इसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि इस एसयूवी में रूफ स्पॉयलर, रियर डिफ्यूजर और बोल्ड बंपर दिया गया है। फिलहाल इसके एक्सटीरियर की ही तस्वीरों को जारी किया गया है, जल्द ही एसयूवी के इंटीरियर के स्केच को रिलीज किया जाएगा, जिसके बाद इसके इंटीरियर के बारे में भी कुछ बातें जानने को मिलेंगी। 

ऐप पर पढ़ें