DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्कोडा ने दिखाई कामिक एसयूवी के केबिन की झलक

कामिक एसयूवी

स्कोडा ने अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी कामिक के केबिन से जुड़ी जानकारी साझा की है। स्कोडा कामिक को मार्च में आयोजित होने वाले जिनेवा मोटर शो-2019 में दुनिया के सामने पेश किया जाएगा।Cardekho.com के मुताबिक स्कोडा कामिक के केबिन का डिजायन विज़न एक्स कॉन्सेप्ट से मिलता-जुलता है। विज़न एक्स कॉन्सेप्ट को कंपनी ने पिछले साल यानी 2018 में दुनिया के सामने पेश किया था। कई मामलों में यह स्कोडा की फ्लेगशिप हैचबैक स्काला की भी याद दिलाती है। स्कोडा स्काला एमक्यूबी ए0 प्लेफार्म पर बनी है।

महिंद्रा XUV300 में क्या है अच्छा और कहां रह गई कमी, जानें

स्कोडा कामिक में 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलेगा। फॉक्सवेगन की जल्द लॉन्च होने वाली नई पोलो और टी-क्रॉस कॉम्पैक्ट एसयूवी में भी यही सिस्टम आएगा। कामिक में फॉक्सवेगन ग्रुप का 10.25 इंच फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलेगा।

केबिन के अलावा स्कोडा ने कामिक एसयूवी के व्हीलबेस और बूट स्पेस की जानकारी भी साझा की है। स्कोडा कामिक केवल सिंगल व्हीलबेस में आएगी, वहीं फॉक्सवेगन टी-क्रॉस दो साइज के व्हीलबेस में मिलेगी। स्कोडा कामिक का व्हीलबेस 2651 एमएम और बूट स्पेस 400 लीटर का होगा। कंपनी का कहना है कि पीछे वाली सीटों को फोल्ड करके बूट स्पेस को 1395 लीटर तक बढ़ाया जा सकेगा।

स्कोडा की योजना जल्द ही एक कॉम्पैक्ट एसयूवी को भारत में भी लॉन्च करने की है। कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत आने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी कई मामलों में कामिक से मिलती-जुलती होगी। भारत में इसे 2020 में लॉन्च किया जाएगा। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, निसान किक्स, रेनो डस्टर और रेनो कैप्चर से होगा।

Comparison: स्कोडा कामिक Vs फॉक्सवेगन टी-क्रॉस में से कौन है बेहतर

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:skoda-kamiq-hyundai-creta-rival-suv-interior-revealed