Hindi Newsऑटो न्यूज़Simple One electric scooter with additional battery pack get range upto 300KM

बस बैटरी बदलिए और 300KM चलेगा इलेक्ट्रिक स्कूटर, यह कंपनी लाई खास सर्विस

लंबी रेंज वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री करने वाली कंपनी Simple Energy ने एक बैटरी पैक लॉन्च किया है। यह बैटरी पैक कंपनी के Simple One electric scooter के लिए लाया गया है, जिसके जरिए स्कूटर अब फुल...

बस बैटरी बदलिए और 300KM चलेगा इलेक्ट्रिक स्कूटर, यह कंपनी लाई खास सर्विस
Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 1 March 2022 01:16 PM
हमें फॉलो करें

लंबी रेंज वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री करने वाली कंपनी Simple Energy ने एक बैटरी पैक लॉन्च किया है। यह बैटरी पैक कंपनी के Simple One electric scooter के लिए लाया गया है, जिसके जरिए स्कूटर अब फुल चार्ज में 300KM तक चल सकेगा। बता दें कि सिंपल वन रियल वर्ल्ड में 236 किलोमीटर की रेंज का दावा करता है, लेकिन अतिरिक्त 1.6 kWh बैटरी पैक की शुरूआत से यह रेंज और बढ़ जाती है। 

कंपनी का कहना है कि इस बैटरी को इलेक्ट्रिक स्कूटर के बूट में रखा जा सकता है। बाजार में कई इलेक्ट्रिक स्कूटर मॉडल नॉन-रिमूवेबल बैटरी के साथ आते हैं। कंपनियों का दावा होता है कि ऐसा बेहतर गुरुत्वाकर्षण और भारी बैटरी कैरी करने से बचने के लिए किया जाता है। 

Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर की खासियत
सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर अपग्रेडेड 8.5 kW मोटर के साथ आएगा, जो 72 Nm का टार्क पैदा करता है। यह फास्ट-चार्जिंग ऑप्शन ऑफर करता है। फीचर्स की बात करें तो इसमें 30-लीटर बूट स्पेस और ऑन-बोर्ड नेविगेशन, राइडिंग मोड, फोन ऐप, कॉल और म्यूजिक कंट्रोल जैसे कई स्मार्ट फीचर्स हैं।

सिंपल वन के ऑरिजनल वेरिएंट की कीमत ₹1.09 लाख रखी गई है। हालांकि अतिरिक्त बैटरी वाले वेरिएंट की कीमत ₹1.45 लाख (एक्स शोरूम कीमत) रखी गई है। बुकिंग पहले से ही शुरू हो चुकी है। ग्राहक 1,947 रुपये में इसे बुक कर सकते हैं। इसका प्रोडक्शन कंपनी के तमिलनाडु के होसुर में स्थित प्लांट में जून में शुरू होगा, और तभी से डिलिवरी होगी। 

ऐप पर पढ़ें