DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Hyundai Kona EV की चार्जिंग व आफ्टर-सेल्स सपोर्ट के बारे में जानें यहां

हुंडई इंडिया भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार Kona EV लॉन्च कर चुकी है। हालांकि, वर्तमान में यह देश के केवल 11 शहरों में ही बिक्री के लिए उपलब्ध है। कंपनी ने शुरुआती चरणों में इसकी कीमत 25.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम इंडिया) तय की है। एआरएआई द्वारा की गई टेस्टिंग के अनुसार हुंडई कोना इलेक्ट्रिक फुल चार्ज होने पर 452 किमी की रेंज देने में सक्षम है। यह भारत की सबसे ज्यादा ड्राइव-रेंज देने वाली कार है।

cardekho.com के मुताबिक, कोना में 39.2 किलोवाट-ऑवर की बैट्री पैक दी गई है। इसे 100 किलोवाट की इलेक्ट्रिक मोटर से जोड़ा गया है, जो 136पीएस की अधिकतम पावर और 395एनएम का अधिकतम टॉर्क जनरेट करती है। 

Hyundai Kona EV कार भारत में लॉन्च

घरेलू उपयोग के लिए कोना के साथ ग्राहकों को 7.2किलोवाट का ए.सी. चार्जिंग स्टेशन मिलेगा, जिसे दीवार पर माउंट किया जा सकेगा। यह चार्जर कार को 6 घंटे में 100% तक चार्ज करने में सक्षम है। इसके अलावा, कोना इलेक्ट्रिक के साथ 2.8किलोवाट का पोर्टेबल चार्जर भी दिया जाएगा। जिसे कहीं भी आसानी से अपने साथ ले जाया सकेगा। इसे सामान्य इलेक्ट्रिक सॉकेट में प्लग किया जा सकता है। यह चार्जर 3 घंटे में कार को 50किमी तक ड्राइव करने जितना चार्ज करने की क्षमता रखता है। इस चार्जर द्वारा कार को फुल चार्ज करने में 19 घंटों का समय लगेगा। 

फास्ट चार्जिंग स्टेशन की भी मिलेगी सुविधा

हुंडई देश के कई बड़े शहरों में फ़ास्ट चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने जा रही है। 50 किलोवाट क्षमता वाले यह डीसी चार्जिंग स्टेशन मात्र 57 मिनट में कार को 80% तक चार्ज करने में सक्षम है। ये स्टेशन हुंडई डीलरशिप और इंडियन आयल के चुनिंदा फ्यूल पंप पर शुरू किए जाएंगे।   

ध्यान दें: ऊपर बताए गए सभी समय केवल एक अनुमान हैं। चार्जिंग स्पीड बैट्री पैक, चार्जर स्पेसिफिकेशन और तापमान आदि पर निर्भर करता है। ऐसे में चार्जिंग टाइम हर स्थिति में अलग होता है, खासकर बेहद ठंडे मौसम में।

आफ्टर सेल्स एंड सर्विस

हुंडई, कोना इलेक्ट्रिक के साथ 3-साल/अनलिमिटेड किमी की वारंटी और 24X7 रोड साइड असिस्टेंट की पेशकश कर रही है। वहीं, इसकी बैट्री पर 8-साल/1.60 लाख किमी की वारंटी दी जा रही है। इसके अलावा दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और चेन्नई जैसे महानगरों में ड्राइव करते समय यदि आपकी कार की बैट्री लो हो जाती है, तो हुंडई आपको चार्जिंग सपोर्ट भी मुहैया कराएगी। 

होंडा ने डब्ल्यूआर-वी का नया वेरिएंट बाजार में उतारा, जानें इसकी कीमत

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:See full information about charging and after-sales support for Hyundai Kona EV