फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोस्कूटर के बाद अब मोटरसाइकिल में लगी आग फिर हुआ जोरदार धमाका, वीडियो वायरल

स्कूटर के बाद अब मोटरसाइकिल में लगी आग फिर हुआ जोरदार धमाका, वीडियो वायरल

इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग की घटना के बाद अब मोटरसाइकिल में आग लगने का मामला सामने आया है। आंध्र प्रदेश में एक रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल में पहले आग लग गई और फिर उसके बाद उसमें जोरदार धमाका देखने को मिला

स्कूटर के बाद अब मोटरसाइकिल में लगी आग फिर हुआ जोरदार धमाका, वीडियो वायरल
Tejeshwarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 04 Apr 2022 07:47 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग की घटना के बाद अब मोटरसाइकिल में आग लगने का मामला सामने आया है। आंध्र प्रदेश में एक रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल में पहले आग लग गई और फिर उसके बाद उसमें जोरदार धमाका देखने को मिला है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले की है। रविचंद्र नाम के एक व्यक्ति ने मैसूर से गुंतकल मंडल तक लगभग 387 किलोमीटर तक बिना रुके रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल को चलाया। 

यह भी पढ़ें- Alto को जबरदस्त टक्कर देती है ये सस्ती गाड़ी, देखें कीमत और माइलेज

इसके बाद इस व्यक्ति ने नेट्टीकांति अंजनेय स्वामी मंदिर के बाहर इस मोटरसाइकिल को खड़ा कर दिया। व्यक्ति के मंदर के अंदर जाते ही बाइक में आग लग गई और बाद में फ्यूल टैंक में जोरदार धमाका हो गया। हालांकि इस घटना में किसी तरह के जानमाल की हानि की खबर नही है। मोटसाइकिल में आग क्यो और कैसे लगी इसके पीछे का कारण अबतक सामने नही आया है।

यह भी पढ़ें- लॉन्च के बाद इस गाड़ी के दीवाने हुए लोग, जबरदस्त डिमांड, कीमत बस...

कई इलेक्ट्रिक स्कूटर में लग चुकी है आग

इससे पहले हाल ही में Ola और ओकिनवा इलेक्ट्रिक स्कूटर में भी भीषण आग लगने की घटना सामने आई थी। Ola स्कूटर घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। 31 सेकेंड के इस वीडियो में एक ओला एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर एक सड़क किनारे खड़ा दिख रहा है, जिसमें धुंआ और आग की लपटें उठ रही हैं।

यह भी पढ़ें- नंबर 1 बनी ये SUV, Brezza, Creta सबको पछाड़ा, कीमत बस इतनी

कंपनी ने कहा था कि उसे पुणे में ओला एस1 प्रो में आग लगने की जानकारी मिली है और आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। कंपनी ने बताया था कि स्कूटर के चालक पूरी तरह सुरक्षित हैं। फिलहाल आग लगने के सही कारण का तो पता नहीं लग सका, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि ऐसा लिथियम-आयन बैटरी के क्षतिग्रस्त होने या शॉर्ट-सर्किट होने पर हो सकता है। 

यह भी पढ़ें- April शुरू होते ही आई बुरी खबर, आपको होगा ऐसा नुकसान

सरकार ने दिए जांच के आदेश

सरकार ओला इलेक्ट्रिक और ओकिनावा इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग की घटना के बाद पहले की जांच के आदेश दे चुकी है। सरकार ने एक महीने के अंदर इन घटनाओं के पीछ के कारण के बारे में रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है। ग्राहकों की सुरक्षा और वाहनों की जांच को लेकर बढ़ती चिंता को देखते हुए सरकार ने यह कदम उठाया है।

epaper