DA Image
6 अप्रैल, 2021|10:30|IST

अगली स्टोरी

Royal Enfield की बाजार में धूम, फरवरी महीने में बेच दी इतनी बाइक्स, इस बाइक की है ज्यादा डिमांड

royal enfield

देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield ने बीते फरवरी महीने में शानदार प्रदर्शन किया है। अन्य वाहन निर्माता कंपनियों की तरफ रॉयल एनफील्ड ने बिक्री के मामले वृद्धी दर्ज की है। कंपनी की इस सफलता में Classic 350 और सबसे सस्ती Bullet 350 ने अहम भूमिका निभाई है। 


कंपनी द्वारा साझा किए गए रिपोर्ट के अनुसार बीते फरवरी महीने में Royal Enfield ने घरेलू बाजार में कुल 65,114 मोटरसाइकिलों की बिक्री की है जो कि पिछले साल के फरवरी महीने के मुकाबले 6 प्रतिशत ज्यादा है। पिछले साल फरवरी महीने में कंपनी ने कुल 61,118 गाड़ियों की बिक्री की थी। जहां एक तरफ घरेलू बाजार में कंपनी ने ग्रोथ दर्ज की है वहीं कंपनी का एक्सपोर्ट बिजनेस भी काफी बढ़ा है। 


Must Read: हो जाइये तैयार इस मार्च महीने में भारत में लॉन्च होने वाली ये दमदार कारें, देखें पूरी लिस्ट 

रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने बीते फरवरी महीने में कुल 4,545 बाइक्स को एक्सपोर्ट किया है, जो कि पिछले साल के फरवरी महीने के मुकाबले 94 प्रतिशत ज्यादा है। पिछले साल के फरवरी महीने में कंपनी ने केवल 2,348 वाहनों का ही निर्यात किया था। इस तरह कंपनी की सकल बिक्री फरवरी महीने में 69,659 यूनिट्स पहुंच गई है जो कि पिछले साल के फरवरी महीने में 63,536 यूनिट्स थी। 


कंपनी ने ओवरऑल 10 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी दर्ज की है। बीते साल के अंत में कंपनी ने भारतीय बाजार में अपनी नई क्रूजर बाइक Meteor 350 को लॉन्च किया था। जिसे ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। वहीं Classic 350 और Bullet 350 ने भी अपने सेग्मेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Royal Enfield registered 10 percent sales growth as Classic 350 Bullet 350 lead the segment