Hindi Newsऑटो न्यूज़Royal Enfield New Classic 350 to Hunter and Roadester Cruiser 650 Upcoming Bikes in 2021

Royal Enfield की आने वाली ये बाइक्स बाजार में धूम मचाने को हैं तैयार, जानिए कब होगी लॉन्च

Royal Enfield के शौकीनों के लिए खुशखबरी है, देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी जल्द ही बाजार में अपनी कुछ नई बाइक्स को लेकर आने वाली है। आने वाली इन बाइक्स की लिस्ट में पुराने मॉडल्स के नए...

Royal Enfield की आने वाली ये बाइक्स बाजार में धूम मचाने को हैं तैयार, जानिए कब होगी लॉन्च
Ashwani Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीFri, 12 March 2021 09:17 PM
हमें फॉलो करें

Royal Enfield के शौकीनों के लिए खुशखबरी है, देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी जल्द ही बाजार में अपनी कुछ नई बाइक्स को लेकर आने वाली है। आने वाली इन बाइक्स की लिस्ट में पुराने मॉडल्स के नए फेसलिफ्ट वर्जन के साथ ही नई बाइक्स भी शामिल हैं। इन बाइक्स को कई मौकों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है, जिसके बाद इनसे जुड़ी कुछ खास बातें भी सामने आई हैं। तो आइये जानते हैं इन आने वाली बाइक्स के बारे में - 


नई Royal Enfield Classic 350: कंपनी की बेस्ट सेलिंग मॉडल क्लॉसिक के नए मॉडल को कंपनी अगले साल बाजार में पेश कर सकती है। हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। जानकारी के अनुसार कंपनी की यह नई बाइक J1-349 मोटर प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है। इस बाइक में कंपनी नेविगेटर फीचर को भी शामिल करेगी, जो कि बाइक को मौजूदा मॉडल से बेहतर बनाएगा। 


Royal Enfield Hunter: रॉयल एनफील्ड बाजार में अपनी नई बाइक हंटर को अगले साल तक पेश कर सकती है। हालांकि अभी इस बाइक के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। जानकारी के अनुसार यह बाइक रेट्रो क्लॉसिक स्टाइल पर बेस्ड होगी। कंपनी इस बाइक में 350 की क्षमता का इंजन प्रयोग करेगी। यह मौजूदा क्लॉसिक 350 मॉडल के मुकाबले और भी कॉम्पैक्ट होगी। 


royal enfield cruiser 650

Royal Enfield Cruiser 650: कंपनी जल्द ही बाजार में अपनी नई हैवी क्रूजर बाइक को भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हालांकि अभी इस बाइक के नाम से पर्दा नहीं उठा है, लेकिन इसे कई मौकों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इस बाइक में 648cc की क्षमता का इंजन प्रयोग कर रही है, जो कि 47bhp की पावर और 52Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ऐसा माना जा रहा है कि इसकी कीमत तकरीबन 3.50 लाख रुपये के आस पास होगी। 


Royal Enfield Roadster: कंपनी अगले साल बाजार में नई ट्वीप सिलिंडर क्रूजर मोटरसाइकिल को पेश कर सकती है। हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है। इसमें कुछ नए फीचर्स को भी शामिल किया जाएगा, जैसे कि पुल बैक स्टाइल हैंडलबार, टियरड्रॉप फ्यूल टैंक, स्पलिट सीट्स और एलॉय व्हील दिए जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इस बाइक को 'Roadster' नाम दे सकती है। 
 

ऐप पर पढ़ें