DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रॉयल एनफील्ड ने उतारा थंडरबर्ड का नया अवतार, जानिए कितनी है कीमत

रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड नए अवतार में, दो नए फीचर्स पहली बार
रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड नए अवतार में, दो नए फीचर्स पहली बार

मोटरसाइकिल बनाने वाली देश की प्रमुख कंपनी रॉयल एनफील्ड ने बुधवार को अपने लोकप्रिय मॉडल थंडरबर्ड की नई शृंखला एक्स पेश की। इसकी दिल्ली में शरुआती एक्स शोरूम कीमत 1.56 लाख रुपये है। इसमें थंडरबर्ड 500एक्स और थंडरबर्ड 350एक्स शामिल हैं।

थंडरबर्ड 500एक्स में क्या है खास
कंपनी के मुताबिक इसमें सिंगल सिलेंडर वाला 499 सीसी का एयर कूल्ड इंजन है जिसकी क्षमता 27 बीएचपी की है। यह 4000 आरपीएम पर 41.3 टार्क को पैदा करता है। दिल्ली के शोरुम में इसकी कीमत क्रमश: 1,98,878 रुपये है। इसमें ट्यूबलेस टायर और एलॉय व्हील है जो रॉयल एनफील्ड के किसी मॉडल में पहली बार दिया गया है।
 

कस्टमाइज्ड कराने की जरूरत नहीं
कस्टमाइज्ड कराने की जरूरत नहीं

थंडरबर्ड 350एक्स में नया क्या
इसमें 346 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन है जिसमें एयर कूल्ड और ट्विन स्पार्क की सुविधा है। इसमें 19 बीएचपी की ताकत है। यह 4000 आरपीएम पर 28 टार्क को पैदा करता है। इसकी दिल्ली के शोरुम में कीमत 1,56,849 रुपये है। इसमें भी ट्यूबलेस टायर और एलॉय व्हील है जो रॉयल एनफील्ड के किसी मॉडल में पहली बार दिया गया है।

कस्टमाइज्ड कराने की जरूरत नहीं
कंपनी के अध्यक्ष रुद्रतेज सिंह ने कहा कि इसका मुख्य पहलू यह है कि यह कस्टमाइज्ड है। उन्होंने कहा कि अब अधिकतर खरीदार थंडरबर्ड लेकर उसे कस्टमाइज कराते हैं और अब हम लगभग कस्टमाइज्ड मोटरसाइकिल उपलब्ध करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नई शृंखला को पेश करने की अहम वजह थंडरबर्ड शृंखला में नयापन लाना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Royal Enfield launch Thunderbird new model know how much the price