DA Image
Monday, December 6, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोRoyal Enfield ला रहा है नई दमदार बाइक Hunter 350, गूगल नेविगेशन सहित मिलेंगे कई खास फीचर्स

Royal Enfield ला रहा है नई दमदार बाइक Hunter 350, गूगल नेविगेशन सहित मिलेंगे कई खास फीचर्स

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीAshwani Tiwari
Tue, 27 Apr 2021 04:13 PM
Royal Enfield ला रहा है नई दमदार बाइक Hunter 350, गूगल नेविगेशन सहित मिलेंगे कई खास फीचर्स

Royal Enfield घरेलू बाजार में अपने व्हीकल पोर्टफोलियो को अपडेट करने की तैयारी कर रही है। कंपनी जल्द ही बाजार में अपनी बेस्ट सेलिंग बाइक क्लॉसिक 350 के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने जा रही है। इसके साथ एक और नए मॉडल पर काम किया जा रहा है जिसे जल्द ही पेश किया जाएगा। बीते दिनों Hunter 350 को टेस्टिंग के दौरान एक बार फिर से स्पॉट किया गया है। 


Royal Enfield की ये इस नई आने वाली बाइक Hunter 350 को भी कंपनी J प्लेटफॉर्म पर तैयार कर रही है, जिस पर हाल ही में लॉन्च की गई क्रूजर मॉडल Meteor 350 को बनाया गया है। बाजार में आने के बाद ये बाइक मुख्य रूप से H’ness CB350 को टक्कर देगी, और इस बाइक को साल के अंत तक बाजार में उतारा जा सकता है। हालांकि अभी इसके बारे में कंपनी की तरफ से कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। 


MUST READ: भारत में लॉन्च हुआ Suzuki Hayabusa का नया अवतार

इसके टेस्टिंग मॉडल को देखकर पता चलता है कि कंपनी इस बाइक में सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एनालॉग स्पीडोमीटर और LCD दी गई है, जिस पर बाइक की स्पीड, टाइम इत्यादि की पूरी जानकारी मिलती है। हालांकि इस बाइक में ट्रिपर नेविगेशन पॉड नहीं दिख रहा है, ऐसा माना जा रहा है कि इस बाइक में कंपनी ये फीचर नहीं देगी। 


इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और पिछले हिस्से डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिया जाएगा। इसके अलावा गूगल पावर्ड नेविगेशन एसिस्टेंस इस बाइक की राइड को और भी मजेदार बनाने में मदद करेगा। इसमें चौड़े हैंडलबार के साथ रिब्ड सीट दिए जा रहे हैं। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इस बाइक की कीमत क्लॉसिक 350 से कम रख सकती है। हालांकि इसके लिए हमें बाइक के लॉन्च का इंतजार करना होगा। 


इंजन क्षमता: कंपनी इस बाइक में Meteor 350 वाले इंजन का ही प्रयोग करेगी। इस बाइक में 349cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 20 bhp की पावर और 27 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। हालांकि इस बाइक के फ्यूल टैंक के डिजाइन में थोड़ा बदलाव किया जा सकता है, और इसे कंपनी अलग पेंट स्कीम के साथ बाजार में लॉन्च कर सकती है। 
 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें