DA Image
हिंदी न्यूज़ › ऑटो › अचानक बढ़ी Royal Enfield के इस बाइक की डिमांड, बिक्री में पूरे 422% का इजाफा
ऑटो

अचानक बढ़ी Royal Enfield के इस बाइक की डिमांड, बिक्री में पूरे 422% का इजाफा

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Mon, 20 Sep 2021 01:59 PM
अचानक बढ़ी Royal Enfield के इस बाइक की डिमांड, बिक्री में पूरे 422% का इजाफा

रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में घरेलू बाजार में अपनी मशहूर बाइक Classic 350 के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च किया था। आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक को बिल्कुल नए अवतार में पेश किया गया है। वहीं बीते अगस्त महीने में कंपनी की कुल बिक्री में गिरावट जरूर देखने को मिली है, लेकिन एक बाइक ने बाजार में धूम मचाया है। 


बीते अगस्त महीने में कंपनी की बिक्री में 17.9% की गिरावट देखने को मिली है। इस दौरान कंपनी ने महज 39,070 यूनिट्स की ही बिक्री की है, जो कि पिछले साल के अगस्त महीने में 47,571 यूनिट्स थी। जहां एक तरफ कंपनी की बेस्ट सेलिंग बाइक क्लॉसिक 350 की बिक्री 32.5% घटी है वहीं Himalayan ने बाजार में धूम मचा दी है। 


इस बाइक की बढ़ी डिमांड: 


रॉयल एनफील्ड की हिमालयन की बिक्री अगस्त महीने में पूरे 422.6% तक बढ़ गई है। अगस्त महीने में कंपनी ने इस बाइक के कुल 2,770 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के इसी महीने के दौरान महज 530 यूनिट्स थी। इस साल की शुरुआत में कंपनी ने इस बाइक के नए अपडेटेड मॉडल को लॉन्च किया था। इस बाइक की कीमत 2.10 लाख रुपये से लेकर 2.17 लाख रुपये के बीच है। 


royal enfield himalayan

इस बाइक में 411cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर ऑयल कूल्ड इंजन इस्तेमाल किया गया है जो कि 24.3bhp की पावर और 32Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। इस बाइक में कंपनी ने चार बड़े बदलाव किए हैं, जो कि इसे पिछले मॉडल से बेहतर बनाते हैं। इसमें ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम दिया गया है, जो कि इससे पहले मेट्योर 350 में देखने को मिला था। 


इसके अलावा इसमें बड़े विंडशिल्ड के साथ टैन कलर्ड सीट और एग्जॉस्ट यानी साइलेंसर पर ब्लैक हीट शिल्ड दिया गया है। इसके फ्रंट में कंपनी ने टेलेस्कोपिक फॉर्क और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन का प्रयोग किया है। वहीं दोनों पहियों में पहले की तरह डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं। ये बाइक डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) से लैस है। 

संबंधित खबरें