Hindi Newsऑटो न्यूज़Royal Enfield Himalayan gets three new colour options

ये बाइक दमदार तो थी, अब कंपनी ने इसमें 3 नए कलर ऑप्शन जोड़ दिए; देखकर खरीदने का मन हो जाएगा

रॉयल एनफील्ड ने अपनी ऑफरोड टूटर मोटरसाइकिल हिमायलन में नए कलर ऑप्शन जोड़े हैं। अब इस मोटरसाइकिल को 3 नए कलर ग्लेशियर ब्लू, स्लीट ब्लैक और ड्यून ब्राउन में भी खरीद पाएंगे।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 22 Nov 2022 12:14 PM
हमें फॉलो करें

रॉयल एनफील्ड ने अपनी ऑफरोड टूटर मोटरसाइकिल हिमायलन में नए कलर ऑप्शन जोड़े हैं। अब इस मोटरसाइकिल को 3 नए कलर ग्लेशियर ब्लू, स्लीट ब्लैक और ड्यून ब्राउन में भी खरीद पाएंगे। ग्रेवेल ग्रे, पाइन ग्रीन और ग्रेनाइट ब्लैक पहले से ही इसमें मौजूद हैं। कुल मिलाकर अब इस मोटरसाइकिल में ग्राहकों को 6 कलर ऑप्शन मिलेंगे। हालांकि, कंपनी ने 3 कलर ऑप्शन को हटाने का फैसला भी लिया है। इसमें मिराज सिल्वर, रॉक रेड और लेक ब्लू कलर शामिल हैं। इन कलर की डिमांड दूसरे कलर ऑप्शन की तुलना में कम थी। हिमालयन का भारतीय बाजार में मुकाबला येज्दी एजवेंचर, KTM 250 एडवेंचर, BMW G310 GS से होता है।

रॉयल एनफील्ड हिमायलन की कीमत
भारतीय बाजार में इस ऑफरोड टूटर मोटरसाइकिल की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 2.52 लाख रुपए है। हिमालयन के कलर वैरिएंट के हिसाब से बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 2.61 लाख रुपए तक पहुंच जाती है। यानी अलग-अलग कलर ऑप्शन के साथ इसका प्राइस टैग भी बदल जाता है।

रॉयल एनफील्ड हिमायलन का इंजन
रॉयल एनफील्ड ने इस बाइक में 411cc सिंगल सिलेंडर एयर कूल इंजन की पावर का इस्तेमाल किया है। पावर ट्रांसमिशन के लिए ऑफ-रोड बाइक में 5 स्पीड गियरबॉक्स मिलता है। इस बाइक को सड़कों के साथ पथरीले रास्तों पर भी बेहतर ग्रिप के साथ चलाया जा सकता है।

रॉयल एनफील्ड हिमायलन के फीचर्स
इसके लेटेस्ट मॉडल में ट्रिपर नेविगेशन भी मिलता है। इसके अलावा इसमें डिजिटल कंपास, एम्बीएंट टेंपरेचर रीडआउट, गियर पोजिशन इंडिकेटर, हजार्ड लैंप स्विच, फ्यूल गॉज, ट्रिप मीटर रीडिंग, रीडिजाइन विंडस्क्रीन और स्पीडोमीटर जैसे फीचर्स मिलते हैं। नॉर्मल मॉडल में एक्स्ट्रा प्रोटेक्शन के लिए बैश प्लेट दी गई है। वहीं, टॉपएंड वैरिएंट में टेल रेक का मिलती है।

ऐप पर पढ़ें