फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोरॉयल एनफील्ड की ये 650cc दमदार बाइक जल्द होगी लॉन्च, पहले से कहीं ज्यादा होगा एडवेंचर; यहां जानें सारी डिटेल्स

रॉयल एनफील्ड की ये 650cc दमदार बाइक जल्द होगी लॉन्च, पहले से कहीं ज्यादा होगा एडवेंचर; यहां जानें सारी डिटेल्स

रॉयल एनफील्ड जल्द ही 650cc सेगमेंट में कई बाइक्स मार्केट में लॉन्च करने वाली है। रॉयल एनफील्ड 650cc ADV के अलावा RE 648cc पैरेलल-ट्विन द्वारा संचालित एक उचित एडवेंचर बाइक पर भी काम कर रहा है।

रॉयल एनफील्ड की ये 650cc दमदार बाइक जल्द होगी लॉन्च, पहले से कहीं ज्यादा होगा एडवेंचर; यहां जानें सारी डिटेल्स
Sarveshwar Pathakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 26 Nov 2022 03:14 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत की बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड अपनी इलेक्ट्रिक बाइक और 650cc सेगमेंट्स की बाइक को लेकर काफी चर्चे में है। कंपनी अपनी 650cc प्लेटफॉर्म पर बेस्ड एक बेहतरीन एडवेंचर बाइक लॉन्च करने की योजना बना रही है। इसे पैरेलल-ट्विन पावर्ड रॉयल एनफील्ड स्क्रैम्बलर के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था, जिससे पता चलता है कि यह एक ट्रू-ब्लू एडवेंचर बाइक है। लीड मॉडल (इंटरसेप्टर 650) के रूप में इस एडवेंचर बाइक को लिस्ट किया गया है। सुपर मेटोर 650 को इंटरसेप्टर के मॉडल के रूप में भी दिखाया गया है। उम्मीद की जा सकती है कि ये ADV इंटरसेप्टर से काफी अलग होगी।

 अब इन सरकारी गाड़ियों की खैर नहीं, नितिन गडकरी ने इन्हें कबाड़ बनाने की तैयारी की

रॉयल एनफील्ड 650cc ADV डिटेल्स

इस ADV में आपको ऑफ-रोड साइज में वायर-स्पोक व्हील्स दिखाई देते हैं, जिसमें फ्रंट रिम पीछे की तुलना में रेडियस में बड़ा दिखाई देता है। इसमें अपराइट एडीवी स्टांस, स्कूप्ड-आउट राइडर सीट और लंबा हैंडलबार देखने को मिलता हैं। इसमें एक रियर लगेज रैक, एक अपस्वेप्ट हाई-माउंटेड एग्जॉस्ट एग्जिट और एक सॉम्प गार्ड लगता है। एडवेंचर बाइक में इंटरसेप्टर और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 की तुलना में काफी अधिक ग्राउंड क्लीयरेंस है। 

एक बात जो देखना दिलचस्प होगा वो ये है कि ये एडवेंचर बाइक आखिर में कितनी भारी होती है? इंटरसेप्टर पहले से ही 200 किग्रा के आसपास है और सुपर मेटोर 650 240 किग्रा के आस-पास है। हालांकि, उम्मीद की जा सकती है कि ADV का वजन इंटरसेप्टर से अधिक होगा। 

रॉयल एनफील्ड के 650cc मॉडल

यह खबर निश्चित रूप से रॉयल एनफील्ड के उन ग्राहकों के लिए है, जो लंबे समय से हिमालयन 650 की मांग कर रहे हैं। इसके अलावा रॉयल एनफील्ड 650 फैमिली ट्री ट्विन-सिलेंडर प्लेटफॉर्म पर बेस्ड कई मॉडलों की पूरी मेजबानी करने की योजना बना रहा है। इसमें शॉटगन और स्क्रैम्बलर के अलावा कई मॉडल शामिल हो सकते हैं। 

व्यापारियों के लिए वरदान साबित होगा ये पावरफुल इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक, 330km है रेंज; कीमत मात्र इतनी