DA Image
हिंदी न्यूज़ › ऑटो › बाजार में धूम मचाने आ रही हैं ये 5 बेहतरीन बाइक्स, कम खर्च में देगी दमदार परफॉर्मेंस
ऑटो

बाजार में धूम मचाने आ रही हैं ये 5 बेहतरीन बाइक्स, कम खर्च में देगी दमदार परफॉर्मेंस

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Mon, 31 May 2021 03:28 PM
बाजार में धूम मचाने आ रही हैं ये 5 बेहतरीन बाइक्स, कम खर्च में देगी दमदार परफॉर्मेंस

इंडियन टू-व्हीलर मार्केट के लिए ये साल 2021 खास रोमांचकारी होने वाला है। इस साल बाजार में एक से बढ़कर एक नई मोटरसाइकिलों को पेश किया जाएगा। पिछले कुछ महीनों से कोरोना महामारी के चलते कारोबार खासा प्रभावित हुआ जिससे वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने नए प्रोडक्ट लॉन्च को आगे बढ़ा दिया है है। लेकिन एक बार फिर से बाजार में नए बाइक्स को लॉन्च को लेकर कंपनियां खासी उत्साहित हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस साल दिवाली तक बाजार में कई नई बाइक्स को पेश किया जाएगा। जिसमें रॉयल एनफील्ड से लेकर बजाज ऑटो, यामहा और हस्कवर्ना के नए मॉडल शामिल हैं। तो आइये जानते हैं बाजार में आने वाले उन 5 नई बाइक्स के बारे में जिनका इंतजार बाइक लवर्स को सबसे ज्यादा है। 


1)- Royal Enfield Classic 350: कंपनी की बेस्ट सेलिंग मॉडल क्लॉसिक के नए मॉडल को कंपनी अगले साल बाजार में पेश कर सकती है। हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। जानकारी के अनुसार कंपनी की यह नई बाइक J1-349 मोटर प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है। इस बाइक में कंपनी नेविगेटर फीचर को भी शामिल करेगी, जो कि बाइक को मौजूदा मॉडलों से बेहतर बनाएगा। 


Jeep Wrangler के मुकाबले Mahindra Thar है ज्यादा सुरक्षित, जानिए क्या कहती है क्रैश टेस्टिंग रिपोर्ट

2)- Royal Enfield Hunter: रॉयल एनफील्ड बाजार में अपनी नई बाइक हंटर को अगले साल तक पेश कर सकती है। हालांकि अभी इस बाइक के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। जानकारी के अनुसार यह बाइक रेट्रो क्लॉसिक स्टाइल पर बेस्ड होगी। कंपनी इस बाइक में 350 की क्षमता का इंजन प्रयोग करेगी। यह मौजूदा क्लॉसिक 350 मॉडल के मुकाबले और भी कॉम्पैक्ट होगी। 


3)- Yamaha FZ-X: यामहा जल्द ही बाजार में नियो रेट्रो मोटरसाइकिल लॉन्च करने जा रही है। हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था। टेस्टिंग के दौरान जो मॉडल देखा गया था, वो तकरीबन प्रोडक्शन रेडी मॉडल है, जिसे आने वाले कुछ महीनों में लॉन्च किया जा सकता है। ये कंपनी की FZ-Fi प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है, जिसमें कंपनी ने 149cc की क्षमता का एयर कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन का प्रयोग किया है जो कि 12.4 PS की पावर और 13.3 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 


4)- Bajaj Pulsar NS250 और RS250: बजाज ऑटो अपनी मशहूर पल्सर बाइक रेंज में इन दो बाइक्स के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कुछ दिनों पहले इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था, दिलचस्प बात ये है कि इसे फुली फेयर्ड और नेक्ड दोनों वेरिएंट में पेश किया जाएगा। इन दोनों बाइक्स में कंपनी 250cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन प्रयोग कर रही है। 


5)- Vitpilen 200 और Svartpilen 200: स्विडन की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Husqvarna भारतीय बाजार में अपने व्हीकल पोर्टफोलियो को बेहतर बनाने में जुटी है। जल्द ही कंपनी बाजार में इन दोनों बाइक्स को पेश करेगी। हालांकि इन बाइक्स को पिछले साल से टेस्टिंग करते हुए देखा जा रहा है और उम्मीद है कि कंपनी इस साल इन बाइक्स को बाजार में उतारेगी। 
 

संबंधित खबरें