DA Image
7 मई, 2021|8:51|IST

अगली स्टोरी

Royal Enfield की इस सस्ती बाइक की बाजार में धूम, बिक्री में पूरे 286% की बढ़ोत्तरी, देखें सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग बाइक्स

royal enfield cheapest bike

भारतीय बाजार में 350cc सेग्मेंट के बाइक्स की डिमांड हमेशा से रही है। दमदार इंजन और बेहतरीन परफॉर्मेंस के चलते इस सेग्मेंट में Royal Enfield की बाइक्स का दबदबा रहा है। हालांकि इस सेग्मेंट में रॉयल एनफिल्ड क्लॉसिक 350 सबसे ज्यादा बेची जाने वाली बाइक है, लेकिन कंपनी की सबसे सस्ती बुलेट ने बीते मार्च महीने में शानदार प्रदर्शन करते हुए बिक्री में पूरे 286% की बढ़ोत्तरी दर्ज की है। 


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीते मार्च महीने में Classic 350 की बिक्री में 30.41% का इजाफा देखने को मिला है। इस दौरान कंपनी ने इस बाइक के 31,696 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के मार्च महीने में महज 24,304 यूनिट्स थी। ये लंबे समय से कंपनी की बेस्ट सेलिंग बाइक है और युवाओं द्वारा खासी पसंद की जाती है। कंपनी इसके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल पर काम कर रही है जिसे जल्द ही बाजार में उतारा जाएगा। 


royal enfield meteor 350

वहीं दूसरे पायदान पर कंपनी की किफायती क्रूजर बाइक Meteor 350 ने कब्जा जमाया है। कंपनी ने इस बाइक को पिछले साल के अंत में बाजार में लॉन्च किया था। बीते मार्च महीने में इस बाइक के कुल 10,596 यूनिट्स की बिक्री की गई है। क्रूजर सेग्मेंट में ये बाइक सबसे ज्यादा मशहूर है और बेस्ट सेलिंग है। इस बाइक को बाजार में थंडरबर्ड के रिप्लेसमेंट के तौर पर पेश किया गया है। 


रॉयल एनफील्ड की सबसे सस्ती बाइक Bullet 350 ने मार्च महीने में सबसे बेहतर प्रदर्शन किया है। बीते मार्च महीने में कंपनी ने इस बाइक के कुल 9,693 यूनिट्स की बिक्री की है जो कि पिछले साल के मार्च महीने के मुकाबले पूरे 286.64% ज्यादा है। पिछले साल के मार्च महीने में कंपनी ने इस बाइक के महज 2,507 यूनिट्स की बिक्री की थी। 


आसान किस्तों में घर लाएं Tata की शानदार हैचबैक कार Tiago, हर महीने देनी होगी महज 3,555 रुपये EMI

कंपनी की Electra 350 ने भी बीते मार्च महीने में ग्रोथ दर्ज की है, इस दौरान कंपनी ने इस बाइक के कुल 4,914 यूनिट्स की बिक्री की है। जो कि पिछले साल के मार्च महीने में महज 3,160 यूनिट्स थी। वहीं इस सेग्मेंट में होंडा की हाल ही में पेश की गई Honda CB350 ने भी अपना नाम दर्ज कराया है और सेग्मेंट की पांचवी बेस्ट सेलिंग बाइक बनी है। बीते मार्च महीने में इस बाइक के कुल 4,302 यूनिट्स की बिक्री की गई है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Royal Enfield Cheapest Bike Bullet 350 Sales Increase 286 percent Here is Best Selling Bikes in Segment