Hindi Newsऑटो न्यूज़Royal Enfield becomes Best selling mid size bike brand in New Zealand

विदेशी धरती पर भी Royal Enfield ने गाड़े झंडे, सबसे ज्यादा बिक रही है ये बाइक्स

देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield के दीवानें दुनिया भर में हैं। रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में घोषणा है कि, कंपनी इस महीने की शुरुआत में न्यूजीलैंड में सबसे ज्यादा बिकने वाला...

Ashwani Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 20 July 2021 08:53 PM
हमें फॉलो करें

देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield के दीवानें दुनिया भर में हैं। रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में घोषणा है कि, कंपनी इस महीने की शुरुआत में न्यूजीलैंड में सबसे ज्यादा बिकने वाला मिड-साइज मोटरसाइकिल ब्रांड बन गई है। रोड बाइक सेगमेंट में पिछले साल के मुकाबले रॉयल एनफील्ड ने साल 2020 में करीब 60 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की है। 


रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में अपने नेटवर्क का विस्तार किया, और वर्तमान में, रॉयल एनफील्ड के पास दोनों देशों में 47 आउटलेट हैं। वित्त वर्ष 2020 में एशिया पेसिफिक रिजन में कंपनी का रिटेल फुटप्रिंट तकरीबन 50 प्रतिशत तक बढ़ा है। चेन्नई बेस्ड कंपनी रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में Meteor 350 और एक लिमिटेड एडिशन Classic 500 ट्रिब्यूट ब्लैक को लॉन्च किया था। 


रॉयल एनफील्ड के बिजनेस हेड (एपीएसी) विमल सुंबली ने कहा कि,"ये हमारी यात्रा की शुरुआत मात्र है, हमें उम्मीद है कि गाहकों से हमें और भी बेहतर प्रतिक्रियाएं मिलेंगी जिससे हम नए कीर्तिमान स्थापित कर सकेंगे।"


इन बाइक्स ने दी रफ़्तार: 

बता दें कि, Royal Enfield की लोकप्रियता वैश्विक स्तर पर उस वक्त बढ़ी जब कंपनी ने Interceptor 650 और Continental GT 650 को बीते साल 2018 में लॉन्च किया। नया 650cc पैरेलल-ट्विन इंजन अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बेहद लोकप्रिय हुआ है। इसके अलावा, हिमालयन मॉडल को भी दुनिया भर में हजारों टूरिंग और ऑफ-रोड प्रशंसकों ने हाथो-हाथ लिया है। 
 

ऐप पर पढ़ें