फोटो गैलरी

Hindi News ऑटोकभी डोनाल्ड ट्रंप करते थें Rolls-Royce की इस कार में सफर, अब हो रही है नीलाम! कीमत है इतनी

कभी डोनाल्ड ट्रंप करते थें Rolls-Royce की इस कार में सफर, अब हो रही है नीलाम! कीमत है इतनी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस समय राष्ट्रपति चुनाव को लेकर खासे सुर्खियों में है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक समय डोनाल्ड ट्रंप Rolls-Royce की जिस ब्लैक Phantom कार में सफर करते थें और अब वो...

कभी डोनाल्ड ट्रंप करते थें Rolls-Royce की इस कार में सफर, अब हो रही है नीलाम! कीमत है इतनी
लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीThu, 07 Jan 2021 08:41 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस समय राष्ट्रपति चुनाव को लेकर खासे सुर्खियों में है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक समय डोनाल्ड ट्रंप Rolls-Royce की जिस ब्लैक Phantom कार में सफर करते थें और अब वो कार नीलामी के लिए तैयार है। 2010 की मॉडल इस लग्जरी Phantom कार को एक अमेरिकी वेबसाइट द्वारा नीलाम किया जा रहा है। 


Mecum Auctions नाम की वेबसाइट पर डोनाल्ड ट्रंप की इस कार को लिस्ट किया गया है। यह अपने समय की सबसे महंगी Phantom कार है जिसे नीलाम किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार यह कार तकरीबन 91,249 किलोमीटर तक चल चुकी है। जिस साल इस कार का निर्माण किया गया था उस साल कंपनी ने दुनिया भर में महज 537 मॉडल बनाए थें। 


यह भी पढें: आसान किस्तों पर घर लाएं Maruti WagonR और S-Cross जैसी कारें! नहीं देनी होगी डाउन पेमेंट

क्या है कीमत: हमारे सहयोगी वेबसाइट एचटी ऑटो के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप के इस कार की प्राइस रेंज 300,000 डॉलर से लेकर 400,000 डॉलर के बीच तय की गई है। जो कि तकरीबन 2.2 करोड़ रुपये से लेकर 2.9 करोड़ रुपये के बीच है। डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति बनने से पहले ही इस कार को बेच दिया था और अब यह कार उनके नाम से रजिस्टर्ड नहीं है। 


नीलाम करने वाली वेबसाइट के अनुसार इस कार के ऑनर्स मैनुअल पर डोनाल्ड ट्रंप का ऑटोग्राफ भी है जिस पर लिखा गया है, "I loved this car, it is great! Best of luck." मुझे यह कार बहुत पसंद है, यह महान है! शुभकामनाएं। फीचर्स के मामले में यह लग्जरी कार बेहद ही शानदार है, इसमें स्टैंडर्ड फीचर्स के साथ ही थिएटर पैकेज, स्टारलाइट हेडलाइनर और इलेक्ट्रॉनिक कर्टन्स भी दिए गए हैं। 


बता दें कि, Phantom में कंपनी ने 6.75 लीटर की क्षमता का V-12 इंजन प्रयोग किया है, जो कि 453 Hp की पावर जेनरेट करता है। इसें 6 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। इसके अलावां इसमें 7 स्पोक एलॉय व्हील के साथ सीट के हेडरेस्ट पर RR का लोगो स्टिच किया गया है।  वहीं सुरक्षा के लिहाज से इसमें फ्रंट एयरबैग, साइड एयरबैग और साइड कर्टन एयरबैग्स दिए गए हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें