DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  हैदराबाद के बिजनेसमैन ने खरीदी देश की सबसे महंगी SUV, कीमत है 10 करोड़ रुपये
ऑटो

हैदराबाद के बिजनेसमैन ने खरीदी देश की सबसे महंगी SUV, कीमत है 10 करोड़ रुपये

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Wed, 09 Jun 2021 06:24 PM
हैदराबाद के बिजनेसमैन ने खरीदी देश की सबसे महंगी SUV, कीमत है 10 करोड़ रुपये

हैदराबाद के एक बिजनेसमैन ने देश की सबसे महंगी एसयूवी Cullinan Black Badge खरीदी है। दुनिया भर में अपने लग्जरी कारों के लिए मशहूर ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी रोल्स रॉयस ने पिछले साल इंडियन मार्केट में अपनी सबसे महंगी एसयूवी Cullinan के नए Black Badge एडिशन को लॉन्च किया था। अब इस एसयूवी को बिजनेसमैन नसीर खान ने खरीदा है, जिनके गैराज में पहले ही रोल्स रॉयस के कई अन्य मॉडल शामिल हैं। 


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Rolls Royce की इस दमदार एसयूवी की कीमत 10 करोड़ रुपये है। हालांकि इस एसयूवी को साल 2016 में जेनेवा मोटर शो के दौरान पहली बार पेश किया गया था, लेकिन इसे पिछले साल जनवरी महीने में इंडियन मार्केट में लॉन्च किया गया। उस वक्त इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 8.20 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई थी। 


दरअसल, ये कंपनी का सिग्नेचर मॉडल है और पावरफुल इंजन के साथ ही कई एडवांस और लग्जरी फीचर्स को भी शामिल किया गया है। ग्लोबल मार्केट में ये कंपनी की बेस्ट सेलिंग मॉडलों में से एक है। इस एसयूवी को डार्क ब्लैक थीम से सजाया गया है जो कि इसके लुक को लग्जरी और प्रीमियम बनाते हैं। इसमें रेड कैलिपर के साथ 22 इंच का एलॉय व्हील दिया गया है। 


इस एसयूवी में कंपनी ने 6.75-लीटर की क्षमता का ट्वीन टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया है जो कि 600 PS की दमदार पावर और 900 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। स्टैंडर्ड कुलिनैन मॉडल के मुकाबले इसका इंजन 29PS ज्यादा पावर जेनरेट करता है। इसकी कीमत भी स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले तकरीबन 1.25 करोड़ रुपये ज्यादा है। Rolls-Royce के ब्लैक बैज फैमिली में पहले से ही घोस्ट, रेथ और डाउन जैसे मॉडल मौजूद हैं। 
 

संबंधित खबरें