Hindi Newsऑटो न्यूज़Revolt RV400 electric motorcycle gets price cut Bookings also reopens on website

₹28 हजार सस्ती हुई Revolt RV400 इलेक्ट्रिक बाइक, 150KM तक की मिलेगी रेंज

भारत सरकार ने हाल ही में FAME II स्कीम के तहत इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की सब्सिडी में बढ़ोतरी कर दी है। इसके बाद अधिकतर इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के दाम घटा दिए गए हैं। ऐसे में इलेक्ट्रिक बाइक बेचने वाली...

Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 18 June 2021 03:34 PM
हमें फॉलो करें

भारत सरकार ने हाल ही में FAME II स्कीम के तहत इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की सब्सिडी में बढ़ोतरी कर दी है। इसके बाद अधिकतर इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के दाम घटा दिए गए हैं। ऐसे में इलेक्ट्रिक बाइक बेचने वाली कंपनी Revolt ने भी अपने मॉडल्स की कीमत में भारी कटौती कर दी है। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने अपनी फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक बाइक Revolt RV400 के दाम 28 हजार रुपये तक कम कर दिए हैं। 

नई कीमत और बुकिंग की डीटेल्स
कीमत में कटौती के बाद अब इस बाइक को 90,799 रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत पर खरीदा जा सकता है। यानी अब इस बाइक के दाम Bajaj Pulsar NS125 के जितने रह गए हैं। इससे पहले बाइक की कीमत 1.19 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) थी। इसके अलावा कंपनी ने 18 जून से (आज से) Revolt RV400 की बुकिंग भी शुरू कर दी है। ग्राहक कंपनी की वेबसाइट  www.revoltmotors.com पर जाकर बाइक बुक कर सकते हैं। बुकिंग अमाउंट 3,999 रुपये है। कंपनी का कहना है कि बाइक की बुकिंग 6 शहरों- दिल्ली, मुंबई, पुणे, चेन्नई, अहमदाबाद और हैदराबाद में शुरू की गई है। 

150KM तक की रेंज
बाइक में 3.24kWh की लीथियम-आयन बैटरी दी गई है, जो 3kW की इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जुड़ी है। बता दें कि Revolt RV400 बाइक तीन राइडिंग मोड्स में आती है, जो Eco, Normal और Sports हैं। स्पोर्ट्स मोड में बाइक 85 kmph तक की टॉप स्पीड देती है। वहीं, ईको मोड में यह फुल चार्ज होकर 150 किमी. तक चल सकती है। यह ब्लैक और रेड दो कलर ऑप्शन में आती है। कंपनी की मानें को बैटरी को फुल चार्ज होने में 4.5 घंटे लगते हैं। 

बाइक के खास फीचर्स
1. MyRevolt मोबाइल ऐप कनेक्टिविटी,
2. जियोफेंसिंग कस्टमाइज्ड एग्जॉस्ट साउंड्स,
3. बाइक डायग्नोस्टिक्स बैटरी स्टेटस, 
4. तीन राइडिंग मोड्स: इको, नॉर्मल और स्पोर्ट
5. एलईडी हेडलैंप, 
6. एलईडी टेललाइट्स,
7. फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर

ऐप पर पढ़ें