DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पहली बार रेनो की इस कार में दिखेगा ये फीचर, जानें कैसे करेगा काम

रेनो आगामी 28 अगस्त को ट्राइबर एमपीवी लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने इस कार की सबसे बड़ी खासियत इसके फ्लेक्सिबल-सीटिंग अरेंजमेंट को बताया है। हाल ही में हमें ट्राइबर के साथ कुछ समय बिताने का मौका मिला। इस दौरान हमने ट्राइबर की 'इजीफिक्स' सीटों का टेस्ट किया और हमने पाया कि इन्हें कार से निकालना और वापस फिट करना बेहद आसान है। और इसके लिए आपको किसी अन्य व्यक्ति या टूल की आवश्यकता नहीं होगी। 

Renault Triber: 17 अगस्त से शुरू होगी बुकिंग, जानें क्या होंगे फीचर्स

आइए चरणबद्व तरीके से जानते है इसकी पूरी प्रक्रिया:-

चूंकि रेनो ट्राइबर की थर्ड रो की सीटें रिमूव फंक्शन के साथ आती है, इसलिए बिना किसी परेशानी के सीट रिमूव करने के लिए जरुरी है कि आप वन-टच टम्बल फंक्शन की सहायता से सेकंड रो की सीट के एक हिस्से को आगे की ओर फोल्ड और दूसरे हिस्से को पूरी तरह आगे स्लाइड कर दे।

cardekho.com के मुताबिक,  सुनिश्चित करें कि थर्ड रो के दोनों हेडरेस्ट सीट से बाहर की ओर ना निकले हुए हो। इसके बाद इन सीटों के ऊपरी हिस्से (हेडरेस्ट के बगल में) पर दिए गए टैब को खींचें और आगे की और धकेले। इससे इन सीटों के बैकरेस्ट फोल्ड हो जाएंगे।

अब बैकरेस्ट को निकलने के लिए इन्हें आगे की ओर इस प्रकार धकेले की ये जोइनिंग पॉइंट से आसानी से निकल जाए। 

अब सीटबेस को निकलने के लिए सबसे पहले इनके पिछले हिस्से पर दिए गए स्ट्रैप (पट्टे) को खींचे। इससे सीटबेस वर्टीकल पोज़िशन में उठ जाएंगे। अब इन्हें अपने हुक पॉइंट से बाहर निकालें। 

ध्यान दें कि सीटबेस की निकलने वाला आखरी चरण उतना आसान नहीं है। लेकिन थोड़ी प्रैक्टिस करने पर आप इसके आदी हो जाएंगे। 

सीटों को वापस अपनी जगह लगाने के लिए इस प्रक्रिया को उलटे क्रम में दोहराएं। 

7 सीटर लेआउट में, ट्राइबर में 84 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। थर्ड रो की एक सीट को निकालने पर 320 लीटर का बूट स्पेस प्राप्त होता है। वहीं, थर्ड रो की दोनों सीटों को निकाल देने पर ट्राइबर में 625-लीटर का बूट मिलता है। 

ट्राइबर की थर्ड रो कितनी आसानी से निकलती है यह देखने के लिए हमने टाइमर का उपयोग किया और मात्र 2 मिनट में हम ट्राइबर की थर्ड को बाहर निकालने में कामयाब रहें। थोड़ी प्रैक्टिस के साथ इन सीटों को निकालना केवल एक मिनट का काम है। 

Renault Triber: कल से शुरू सबसे सस्ती 7 सीटर कार की बुकिंग, 28 अगस्त को होगी लॉन्च

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Renault Triber MPV can be changed 7-seater to 5-seater