DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  Renault Triber: धड़ल्ले से बिक रही है ये किफायती 7-सीटर MPV, कंपनी ने बेच दी इतनी गाड़ियां

ऑटोRenault Triber: धड़ल्ले से बिक रही है ये किफायती 7-सीटर MPV, कंपनी ने बेच दी इतनी गाड़ियां

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Tue, 13 Apr 2021 05:00 PM
Renault Triber: धड़ल्ले से बिक रही है ये किफायती 7-सीटर MPV, कंपनी ने बेच दी इतनी गाड़ियां

फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Renault की मशहूर किफायती एमपीवी Triber की डिमांड बाजार में तेजी से बढ़ रही है। कंपनी ने इस एमपीवी के चलते एक और नया कीर्तिमान अपने नाम किया है, अब तक इस MPV के कुल 75,000 यूनिट्स बेचे जा चुके हैं। बेहतर लुक और शानदार स्पेस के चलते ये एमपीवी शहरी और ग्रामीण दोनों इलाकों में पसंद की जा रही है। 


कंपनी ने इस एमपीवी को पहली बार भारतीय बाजार मे 28 अगस्त 2019 में लॉन्च किया था। इस एमपीवी के चलते कंपनी ने सेग्मेंट में तकरीबन 4.9 प्रतिशत की हिस्सेदारी साझा की है। कंपनी ने जब Triber को लॉन्च किया था, उस वक्त इसकी शुरूआती कीमत महज 4.95 लाख रुपये थी। लेकिन अब इस एमपीवी की कीमत 5.30 लाख रुपये से लेकर 7.82 लाख रुपये तक पहुंच गई है। 


renault triber

बिक्री के आंकड़ों पर गौर करें तो अगस्त 2019 से लेकर मार्च 2020 के बीच कंपनी ने इस एमपीवी के कुल 33,860 यूनिट्स की बिक्री की थी। वहीं वित्तीय वर्ष 2021 में कंपनी ने इसके कुल 40,956 यूनिट्स बेचे हैं। जिसमें इस साल जनवरी से मार्च के बीच में बेचे गए 11,768 यूनिट्स भी शामिल हैं। पिछले महीने कंपनी ने इसे नए अपडेटेड फीचर्स के साथ बाजार में उतारा है, अब ये डुअल टोन विकल्प के साथ भी उपलब्ध है। 


कैसी है Renault Triber:

ये एमपीवी सिंगल पेट्रोल इंजन और चार वेरिएंट्स के साथ बाजार में उपलब्ध है। कंपनी ने इसमें 1.0 लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन दिया है जो कि 72 hp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि ये एमपीवी 20 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है। 


renault triber sales

मिलते हैं ये फीचर्स: जहां तक फीचर्स की बात है तो इस MPV में प्रोजेक्टर हेडलैंप, LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, 8.0 इंच का ट्चस्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। जिसे एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो से कनेक्ट किया जा सकता है। इसके अलावा तीनों पंक्ति में AC वेंट्स, कूल्ड सेंटर बॉक्स, कीलेस एंट्री, पुश बटन स्टॉर्ट/स्टॉप, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), रिवर्स पार्किंग सेंसर, पावर विंडो और रियर वॉश वाइपर जैसे फीचर्स मिलते हैं। 

संबंधित खबरें