फोटो गैलरी

Hindi News ऑटोआपकी सोच से बहुत सस्ती है ये 7 सीटर कार, 19Km का तगड़ा माइलेज; 5 और 2 सीटर में भी हो जाएगी कन्वर्ट

आपकी सोच से बहुत सस्ती है ये 7 सीटर कार, 19Km का तगड़ा माइलेज; 5 और 2 सीटर में भी हो जाएगी कन्वर्ट

7 सीटर कार की खास बात ये है कि इसमें 7 लोग तो ट्रैवल कर ही सकते हैं, लोग कम हैं तो इसमें ज्यादा सामान लेकर भी चला जा सकता है। ऐसे में रेनो ट्राइबर आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन बन सकती है।

आपकी सोच से बहुत सस्ती है ये 7 सीटर कार, 19Km का तगड़ा माइलेज; 5 और 2 सीटर में भी हो जाएगी कन्वर्ट
Narendra Jijhontiyaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 05 Sep 2023 05:55 PM
ऐप पर पढ़ें

7 सीटर कार की खास बात ये है कि इसमें 7 लोग तो ट्रैवल कर ही सकते हैं, लोग कम हैं तो इसमें ज्यादा सामान लेकर भी चला जा सकता है। ऐसे में रेनो ट्राइबर आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन बन सकती है। ये 7 सीटर कार होने के साथ बेहतर माइलेज भी देती है। सेफ्टी के लिहाज से भी अच्छी है। 7 पैसेंजर बैठने के बाद भी इसमें इतना स्पेस रहता है कि छोटे-छोटे बच्चों को बैठाया जा सकता है। इस MPV पर कंपनी शानदार ऑफर भी दे रही है। बता दें कि इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 633,500 रुपए है। रुपए है। चलिए आपको ट्राइबर के फीचर्स, स्पेसिफिकेशंस के बारे में डिटेल से बताते हैं।

40 हजार के ऑफर
कंपनी इस 7 सीटर कार पर 40 हजार रुपए तक का ऑफर भी दे रही है। इसमें 20 हजार रुपए तक का एक्सचेंज बोनस, 10 हजार रुपए तक का कैश डिस्काउंट, 3000 रुपए तक का रेफरल बेनिफिट और 10 हजार रुपए तक के दूसरे बेनिफिट्स शामिल हैं। ट्राइबर 19 km/l का माइलेज देती है। वहीं, इसका फ्यूल टैंक 40 लीटर का है। इस तरह फुल टैंक के बाद 760 km का सफर तय करती है। यानी फुल टैंक कराने के बाद आप दिल्ली से मां वैष्णो देवी मंदिर तक जा सकते हैं।

पेट्रोल कार में गलती से डीजल, या डीजल कार में पेट्रोल भर जाए, तब कार में कितना नुकसान होगा? जानिए

रेनो ट्राइबर के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

रेनो ट्राइबर को लिमिटेड एडिशन में भी खरीद सकते हैं। इसे डुअल-टोन कलर मूनलाइट सिल्वर और सीडर ब्राउन में कॉन्ट्रास्ट ब्लैक रूफ में खरीद पाएंगे। मॉडल में स्टाइलिश नए 14-इंच फ्लेक्स व्हील भी मिलते हैं। इसमें पियानो ब्लैक फिनिश के साथ डुअल-टोन डैशबोर्ड दिया है। इसमें नया स्टाइलिश फैब्रिक अपहोल्स्ट्री भी मिलता है। पूरी तरह से डिजिटल व्हाइट LED इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रोम रिंग के साथ HVAC नॉब्स और ब्लैक इनर डोर हैंडल इस कार को स्टाइलिश बना रहे हैं।

कार में एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है। इसमें माउंटेड कंट्रोल वाली स्टीयरिंग, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, LED DRLs के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप, सिक्स-वे एडजस्टेबल ड्राइवर सीट जैसे कई शानदार फीचर्स शामिल हैं। कार का व्हीलबेस 2,636mm और ग्राउंड क्लीयरेंस 182mm है। इसे इस तरह डिजाइन किया है कि इसमें लोगों को ज्यादा स्पेस मिल सके। कंपनी का दावा है कि ट्राइबर की सीट को 100 से ज्यादा तरीके से एडजस्ट किया जा सकता है।

एलिवेट, ग्रैंड विटारा, सेल्टोस या क्रेटा; इनकी कीमतों से समझें किसका बेस वैरिएंट सस्ता और टॉप वैरिएंट महंगा

रेनो ट्राइबर का इंजन
इसमें 1.0-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है। यह पेट्रोल इंजन 71 hp की मैक्सिमम पावर और 96 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी के साथ आता है। ये 18 से 19 kmpl तक का माइलेज देती है। ट्राइबर 10 वैरिएंट RXE, RXL, RXT, लिमिडेट एडिशन, RXT Easy-R, RXZ, RXZ डुअलटोन, लिमिडेट एडिशन Easy-R, RXZ Easy-R, RXZ Easy-R डुअलटोन में आती है।

ग्लोबल NCAP द्वारा 4 स्टार रेटिंग मिली
ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट रेटिंग में एडल्ट के लिए 4 स्टार और चाइल्ड के लिए 3 स्टार रेटिंग मिली है। सेफ्टी के लिए इसमें ड्राइवर, पैसेंजर के साथ साइड एयरबैग शामिल हैं। ड्राइवर की सीट में लोड लिमिटर और प्रीटेंशनर भी मिलता है। इसके इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी के साथ जोड़ा गया है। इस कार के साथ स्मार्ट कार्ड एक्सेस भी मिलता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें