Hindi Newsऑटो न्यूज़renault kwid sales increased by more than 1300 percent on annual basis in january 2024

देखते–देखते ₹5 लाख से भी सस्ती इस कार की बदल गई किस्मत, सालभर पहले सिर्फ 59 यूनिट बिकी; अब डिमांड में सबसे आगे

फ्रांस की दिग्गज कार निर्माता कंपनी रेनॉल्ट ने जनवरी, 2024 में हुई बिक्री का डेटा रिलीज कर दिया है। बता दें कि रेनॉल्ट क्विड (Renault Kwid) कंपनी की सबसे अधिक डिमांडिंग कार बनकर उभरी।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 17 Feb 2024 11:38 AM
हमें फॉलो करें

फ्रांसीसी दिग्गज कार निर्माता कंपनी रेनॉल्ट ने पिछले महीने यानी जनवरी, 2024 की कार बिक्री का डेटा रिलीज कर दिया है। एक बार फिर से देश की सबसे सस्ती 7–सीटर रेनॉल्ट ट्राइबर कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली कर बन गई। हालांकि, अगर डिमांड के लिहाज से देखें तो इस मामले में रेनॉल्ट क्विड (Renault Kwid) ने बाजी मार ली। बता दें कि ठीक 1 साल पहले जनवरी, 2023 में रेनॉल्ट क्विड की सिर्फ 59 यूनिट बिक्री हुई थी। जबकि पिछले महीने रेनॉल्ट क्विड ने 1350,85 पर्सेंट की सालाना बढ़ोतरी के साथ कुल 856 यूनिट कार की बिक्री कर ली। 

अपडेटेड क्विड में दी गई है 8–इंच की बड़ी स्क्रीन
बता दें कि कंपनी ने पिछले महीने ही रेनॉल्ट क्विड के अपडेटेड वर्जन को लॉन्च किया है। लॉन्च हुई नई क्विड में ग्राहकों को नए कलर ऑप्शन के साथ ढेर सारे नए फीचर्स मिलेंगे। बता दें कि अपडेटेड रेनॉल्ट क्विड के सभी वेरिएंट में 8 इंच का बड़ी इन्फोटेनमेंट स्क्रीन दी गई है। अपडेटेड क्विड 14 से अधिक सेफ्टी फीचर से लैस है। हालांकि, कार का इंजन सेटअप पहले की तरह ही 1.0 लीटर, 3–सिलेंडर पेट्रोल इंजन ऑप्शन से लैस है। ग्राहक रेनॉल्ट क्विड को ऑटोमेटिक और मैनुअल, दोनों गियरबॉक्स में खरीद सकते हैं। 

5 लाख रुपये से कम है क्विड की कीमत
दूसरी ओर अपडेटेड क्विड में ढेर सारे कनेक्टिविटी फीचर्स भी दिए गए हैं। कंपनी ने अपडेटेड रेनॉल्ट क्विड के केबिन में ड्राइवर सीट आर्मरेस्ट, वायरलेस चार्जर, 12 वोल्ट पावर सोर्स और LED केबिन लैंप जैसे फीचर दिए हैं। बता दें कि रेनॉल्ट क्विड की शुरुआती एक्स–शोरूम कीमत 4.69 लाख रुपये से शुरू होकर टॉप वेरिएंट में 6.12 लाख रुपये तक जाती है। हालांकि, पिछले महीने हुई कंपनी की कार बिक्री में रेनॉल्ट ट्राइबर 2,220 यूनिट बेचकर टॉप पर रही जबकि रेनॉल्ट किगर 750 यूनिट की बिक्री के साथ तीसरे नंबर पर रही। 

ऐप पर पढ़ें