DA Image
हिंदी न्यूज़ › ऑटो › Renault Kiger का नया वेरिएंट हुआ लॉन्च, कम कीमत में मिलते हैं टॉप क्लास फीचर्स
ऑटो

Renault Kiger का नया वेरिएंट हुआ लॉन्च, कम कीमत में मिलते हैं टॉप क्लास फीचर्स

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Thu, 05 Aug 2021 04:59 PM
Renault Kiger का नया वेरिएंट हुआ लॉन्च, कम कीमत में मिलते हैं टॉप क्लास फीचर्स

फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Renault ने भारतीय बाजार में अपनी सबसे सस्ती सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Kiger के नए RXT (O) वेरिएंट को लॉन्च किया है। अब तक ये एसयूवी केवल चार वेरिएंट में ही उपलब्ध थी, जिसमें आरएक्सई, आरएक्सएल, आरएक्सटी और आरएक्सजेड शामिल थें। लेकिन अब ये एसयूवी एक और वेरिएंट आरएक्सटी (ओ) में भी मिलेगी।


बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस एसयूवी के नए RXT (O) वेरिएंट के मैनुअल ट्रांसमिशन ट्रिम की कीमत 7.37 लाख रुपये तय की गई है। वहीं ऑटोमेटिक वेरिएंट की कीमत 7.87 लाख रुपये तय की गई है। ये सभी कीमतें एक्सशोरूम, दिल्ली के अनुसार दी गई हैं। कंपनी इसकी बुकिंग कल यानी कि 6 अगस्त से शुरू करेगी। 


renault kiger rxt o

नए वेरिएंट में क्या है ख़ास: 


Kiger RXT(O) वेरिएंट में मिड स्पेक्स ट्रिम पर बेस्ड है, लेकिन कंपनी ने इसमें कुछ ऐसे फीचर्स को शामिल किया है जो कि टॉप RXZ वेरिएंट में देखने को मिलते हैं। इस लिहाज से ये अपनी कीमत में पैसा वसूल है। जहां ये आरएक्सटी वेरिएंट से तकरीबन 35,000 रुपये महंगी है वहीं ये टॉप RXZ वेरिएंट से तकरीबन 54,000 रुपये सस्ती भी है। 


renault kiger rxt o

नई Kiger RXT(O) में फुल-एलईडी हेडलैंप, 16-इंच के अलॉय व्हील, एक PM2.5 एयर फिल्टर और वायरलेस स्मार्टफोन इंटीग्रेशन दिया गया है। इसके अलावा इसका एक्स्टीरियर RXZ ट्रिम जैसा ही है, इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है। कंपनी ने इसमें वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो को भी शामिल किया है। ग्राहक Kiger RXT(O) के साथ डुअल-टोन पेंट विकल्प भी चुन सकते हैं, जिसकी कीमत 20,000 रुपये अतिरिक्त होगी।


कंपनी ने इस एसयूवी में 1.2 लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया है जो कि 72hp की पावर और 96Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसका 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 100hp की पावर और 160Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। 
 

संबंधित खबरें