DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  Renault Kiger: देश की सबसे सस्ती सब-कॉम्पैक्ट SUV हुई महंगी, जानिए कितनी बढ़ी कीमत

ऑटोRenault Kiger: देश की सबसे सस्ती सब-कॉम्पैक्ट SUV हुई महंगी, जानिए कितनी बढ़ी कीमत

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Mon, 03 May 2021 08:57 PM
Renault Kiger: देश की सबसे सस्ती सब-कॉम्पैक्ट SUV हुई महंगी, जानिए कितनी बढ़ी कीमत

फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Renault ने हाल ही में भारतीय बाजार में सब-कॉम्पैक्ट सेग्मेंट में अपनी नई एसयूवी Renault Kiger को लॉन्च किया था। आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी ये एसयूवी सेग्मेंट में सबसे सस्ती थी। लेकिन अब कंपनी ने इस एसयूवी की कीमत में बढ़ोतरी करने का फैसला किया है। 


ये SUV दो पेट्रोल इंजन विकल्प के साथ उपलब्ध है। इसका 1.0 लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड इंजन 72 PS की पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसका टर्बो इंजन 100 PS की पावर और 160 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह एसयूवी मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन, दोनों गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है।  


Renault Kiger इंडियन मार्केट में कुल ट्रिम में उपलब्ध है, RXE, RXL, RXT और RXZ शामिल है। कंपनी ने इसके बेस RXE वेरिएंट की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है, इसकी कीमत पहले की तरह 5.45 लाख रुपये ही है। वहीं मैनुअल RXL वेरिएंट की कीमत में 18,000 रुपये, RXT वेरिएंट की कीमत में 20,000 रुपये और RXZ वेरिएंट की कीमत में 14,000 रुपये का इजाफा किया गया है। 


Maruti WagonR ने फिर पकड़ी रफ़्तार, Swift को पछाड़ बनी नंबर 1 कार

इसका ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वेरिएंट तीन ट्रिम में उपलब्ध है। जिसमें RXL वेरिएंट की कीमत में 23,000 रुपये, RXT वेरिएंट की कीमत में 25,000 रुपये और RXZ वेरिएंट की कीमत में 19,000 रुपये का इजाफा किया गया है। इसके अलावा 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल मॉडल के RXL वेरिएंट की कीमत में 28,000 रुपये, RXT वेरिएंट की कीमत में 30,000 रुपये और RXZ वेरिएंट की कीमत में 24,000 रुपये तक का इजाफा किया गया है। इसके सीवीटी ट्रांसमिशन मॉडल की कीमत में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है।

संबंधित खबरें