Renault India is giving 7 years warranty on its cars - रेनो की कारों पर मिल रही 7 साल तक की वारंटी, देखें क्या है इसकी शर्त DA Image
15 दिसंबर, 2019|4:24|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रेनो की कारों पर मिल रही 7 साल तक की वारंटी, देखें क्या है इसकी शर्त

renault captur

रेनो इंडिया (Renault India) ग्राहकों के ओनरशिप एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए अपने अधिकांश मॉडल्स पर कुल 5 साल तक की अतिरिक्त वारंटी का पैकेज लेकर आई हैं। इसे 'आर-सिक्योर एनीटाइम वारंटी' नाम दिया गया है। इस पेशकश के बाद ग्राहक अपनी रेनो कार पर कुल 7 साल तक की वारंटी पा सकते हैं। कंपनी का यह नया वारंटी पैकेज क्विड, डस्टर, लॉजी के अलावा रेनो के डिस्कन्टिन्युएड मॉडल (बंद मॉडल्स)- पल्स, फ्ल्युएंस, कोलिओस और स्काला पर भी उपलब्ध है। हालांकि, यह अतिरिक्त वारंटी पैकेज ट्राइबर पर वैध नहीं है। 

cardekho.com के मुताबिक, इस वारंटी पैकेज के तहत सभी कारों के इंजन, ट्रांसमिशन, डिफरेंशियल असेंब्ली, एसी कम्प्रेसर, ऑलटरनेटर, स्टीयरिंग बॉक्स, ईसीएम और स्टार्टर जैसे मुख्य मैकेनिकल पार्ट्स को कवर किया गया है। 

जनवरी 2020 से महंगी हो जाएंगी मारुति की कारें, जानें दाम बढ़ने की वजह

रेनो ने इसकी नियम-शर्ते दूसरे कार मेकर्स के मुकाबले काफी अलग रखी है। यह पैकेज साल-दर-साल आधार पर भी उपलब्ध होगा। कंपनी की अधिकतर सभी कारों पर (क्विड के अलावा) फिलहाल 2 साल/50,000 किमी की स्टैंडर्ड वारंटी मिलती है। वहीं, क्विड पर 4-साल/1 लाख किमी की वारंटी मिलती है। जिसे अब ग्राहक अपनी सुविधा के अनुसार कुल 7 साल तक बढ़ा सकते हैं। गौरतलब है कि इस एक्सटेंडेड वारंटी पैकेज को कार खरीदने से लेकर 7 साल की अवधि के दौरान कभी भी लिया जा सकता है। ऐसे में आप चाहें तो अपनी कार की वारंटी को कार लेते समय ही बढ़वा सकते हैं या स्टैण्डर्ड वारंटी ख़त्म होने के बाद, चॉइस आपकी होगी। ग्राहक चाहें तो हर साल भी एक-एक वर्ष के लिए इसे बढ़ा सकते हैं, लेकिन केबल 7-साल की लाइफ होने तक ही।

एक्सटेंडेड वारंटी की कीमत आपके सर्विस शेड्यूल पर निर्भर करेगी। अगर आपने अपनी रेनो कार की सर्विस कंपनी द्वारा बताए गए निर्देशानुसार कराई है तो इस वारंटी पैकेज के लिए आपको कम कीमत अदा करनी होगी। वहीं, यदि आप तय समय पर कार की सर्विस नहीं करवाते हैं तो आपको इस पैकेज के लिए ज्यादा प्राइस देनी होगी। यहां आप मॉडल-वाइज इस अतरिक्त वारंटी पैकेज की प्राइस लिस्ट देख सकते हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Renault India is giving 7 years warranty on its cars