DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टेस्टिंग के दौरान दिखी रेनो डस्टर फेसलिफ्ट, देखें इसमें क्या है नया

फोटो : कार देखो

रेनो इन दिनों डस्टर के फेसलिफ्ट अवतार पर काम कर रही है। हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। भारत में इसे आने वाले कुछ समय में लॉन्च किया जाएगा। कैमरे में कैद हुई रेनो डस्टर को अच्छे से कवर किया गया है, इस कारण कार के डिजाइन से जुड़ी ज्यादा जानकारी हाथ नहीं लगी हैं। तस्वीरों में केवल हैडलैंप की झलक देखने को मिली है।

फेसलिफ्ट डस्टर में नई डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें, प्रोजेक्टर हैडलैंप के साथ दी गई है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कार की आगे वाली ग्रिल और बंपर में भी बदलाव देखने को मिलेगा। फेसलिफ्ट डस्टर की फीचर लिस्ट पहले से ज्यादा बड़ी होगी।

केन्या में टोयोटा बेचेगी मारुति की ये 7 कारें, सर्विस की सुविधा शामिल

रेनो डस्टर में बीएस-6 मानक इंजन आएंगे या नहीं, यह कार की लॉन्चिंग के समय पर निर्भर करेगा। यदि फेसलिफ्ट डस्टर को जल्द लॉन्च किया जाता है तो इस में मौजूदा मॉडल वाले इंजन दिए जा सकते हैं। अगर यह 2020 में लॉन्च होती है तो इस में बीएस-6 इंजन मिलेंगे।

मौजूदा डस्टर की बात करें तो इस में 1.5 लीटर पेट्रोल और डीज़ल इंजन का विकल्प रखा गया है। पेट्रोल इंजन 106 पीएस की पावर और 142 एनएम का टॉर्क देता है। पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है। डीज़ल इंजन 110 पीएस की पावर और 245 एनएम का टॉर्क देता है। डीज़ल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है।

कीमत के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। चर्चाएं हैं कि यह मौजूदा मॉडल से महंगी होगी। मौजूदा डस्टर की कीमत 8 लाख रुपये से 13.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा और निसान किक्स से होगा।

एक और नए अवतार में आएगी टाटा हैरियर एसयूवी, ये होगा बदलाव

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Renault Duster Facelift spied during testing see what s new in this car