DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रेनो लाएगी नई एसयूवी, जीप कंपास को देगी टक्कर

रेनो कार

रेनो इन दिनों एक नई एसयूवी पर काम कर रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसे अगस्त में आयोजित होने वाले मास्को इंटरनेशनल ऑटो शो में दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। तस्वीरों को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये कूपे जैसी रूफलाइन वाली क्रॉसओवर हो सकती है। कंपनी के अनुसार इसे सबसे पहले ब्राजील, चीन और दक्षिण कोरिया में लॉन्च किया जाएगा। भारत में इसे उतारा जाएगा या नहीं, इसके बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है।

cardekho.com के अनुसार नई एसयूवी को रेनो डस्टर वाले बी0 प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा, इसी प्लेटफार्म पर रेनो कैप्चर भी बनी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले सालों में कंपनी इसे भारत में भी लॉन्च कर सकती है। भारत में रेनो डस्टर और रेनो कैप्चर काफी लोकप्रिय हैं। रेनो डस्टर को स्थानीय स्तर पर तैयार किया जा रहा है, ऐसे में हमें नहीं लगता कि इस नई एसयूवी को तैयार करने में कंपनी को कोई परेशानी आएगी।

नई एसयूवी दो अवतार में आ सकती है। एक को विकासशील देशों के लिए तैयार किया जाएगा, जबकि दूसरे को यूरोप में बेचा जाएगा। यूरोपियन मॉडल को रेनो-निसान गठबंधन वाले सीएमएफए प्लेटफार्म पर तैयार किया जा सकता है। इंजन से जुड़ी आधिकारिक जानकारी अभी तक नहीं मिली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस में 1.5 लीटर के9के और 2.0 लीटर डीज़ल इंजन मिल सकता है। चर्चाएं हैं कि कंपनी इस में टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का विकल्प भी दे सकती है।

अगर रेनो की ये नई एसयूवी भारत में लॉन्च होती है तो यहां इसका मुकाबला जीप कंपास, हुंडई ट्यूसॉन और टाटा एच5एक्स से होगा। इसकी कीमत 15 लाख रूपए के आसपास हो सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Renault Duster B0 to get launched