DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रेनो ने दिखाई नई कूपे एसयूवी की झलक

रेनो कूपे एसयूवी

रेनो ने नई मिड-साइज/सी-सेगमेंट कूपे एसयूवी की झलक दिखाई है। इसका कॉन्सेप्ट मास्को मोटर शो-2018 में दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। कंपनी के अनुसार इसे सबसे पहले रूस, चीन, दक्षिण कोरिया और ब्राजील में लॉन्च किया जाएगा। नई कूपे एसयूवी में रेनो कैप्चर वाले फीचर दिए जा सकते हैं। कंपनी द्वारा जारी तस्वीरों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह काफी शार्प और आकर्षक होगी।नई कूपे एसयूवी में रेनो कैप्चर वाले फीचर दिए जा सकते हैं। कंपनी द्वारा जारी तस्वीरों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह काफी शार्प और आकर्षक होगी।

cardekho.com के अनुसार नई कूपे एसयूवी को बी0 प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। इसी प्लेटफार्म पर विकासशील देशों में उपलब्ध रेनो कैप्चर और डस्टर भी बनी है। यूरोप जैसे मार्केट में लॉन्च होने वाले मॉडल को रेनो-निसान के गठबंधन वाले सीएमएफ सी-डी प्लेटफार्म पर तैयार किया जा सकता है। यूरोप में इस नई कूपे एसयूवी को कडजार के साथ रखा जाएगा। यूरोप में यह रेनो की पहली मिडसाइज एसयूवी थी जिसे सीएमएफ सी-डी प्लेटफार्म पर तैयार गया। हालांकि दोनों का डिजायन लेआउट अलग-अलग होगा।

रेनो की नई कूपे एसयूवी को भारत में उतारा जाएगा या नहीं, इसके बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है। नई कूपे एसयूवी जिस प्लेटफार्म पर बनेगी उस प्लेटफार्म पर रेनो की यहां पहले से कारें तैयार हो रही हैं। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि नई कूपे एसयूवी को भी भारत में लॉन्च किया जा सकता है। अगर कंपनी इसे भारत में लॉन्च करती है तो यहां इसका मुकाबला स्कोडा करॉक, जीप कंपास और हुंडई ट्यूसॉन से होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:renault coupe SUV car first look