फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटो120KM की रेंज और आधे घंटे में 50% चार्ज, आ गई देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक

120KM की रेंज और आधे घंटे में 50% चार्ज, आ गई देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक

भारतीय बाजार में एक नई इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी Ignitron Motocorp ने एंट्री की है। कंपनी ने CYBORG ब्रैंड के अंतर्गत देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक Cyborg Yoda लॉन्च की है। इस ब्रैंड के तहत...

120KM की रेंज और आधे घंटे में 50% चार्ज, आ गई देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक
Vishal Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 01 Jan 2022 12:51 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

भारतीय बाजार में एक नई इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी Ignitron Motocorp ने एंट्री की है। कंपनी ने CYBORG ब्रैंड के अंतर्गत देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक Cyborg Yoda लॉन्च की है। इस ब्रैंड के तहत प्रीमियम इलेक्ट्रिक बाइक्स को लाया जाएगा। नई बाइक फुल चार्ज में 120 किलोमीटर तक का सफर तय करने में सक्षम है। यह बैटरी स्वैपिंग सुविधा के साथ आती है। कंपनी का कहना है कि बाइक को भारत के सबसे मुश्किल इलाकों और जलवायु परिस्थितियों में टेस्ट किया गया है।

डिजाइन और फीचर्स
Cyborg Yoda इलेक्ट्रिक बाइक में नियो-रेट्रो डिजाइन के साथ क्रूजर लुक दिया गया है। इसमें राउंड शेप वाले हेडलैंप्स, सर्कुलर टेललाइट्स और टर्न इंडिकेटर, टियरड्रॉप शेप वाला फ्यूल टैंक, और स्प्लिट सीट डिजाइन देखने को मिलता है। एक पारंपरिक क्रूजर की तरह इसमें एक लंबा और चौड़ा हैंडलबार मिलता है। लो-सैडल और फॉरवर्ड-सेट फुटपेग आपको आरामदायक सफर का एहसास दिलाते हैं। 

यह भी पढ़ें: देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक गाड़ियां, फुल चार्ज में 400KM तक चलेगी

फीचर्स
फीचर्स की बात करें तो साइबोर्ग योडा में एलईडी टेललाइट्स और टर्न इंडिकेटर्स, एक एंटी-थेफ्ट अलार्म, एक पिलर बैकरेस्ट, कीलेस इग्निशन, साइड पैनियर बॉक्स और एक एडजस्टेबल सस्पेंशन सेटअप मिलता है। हालांकि कंपनी ने हार्डवेयर कॉन्फ़िगरेशन की ज्यादा जानकारी नहीं दी है, लेकिन तस्वीरों से पता लगता है कि इसमें आगे की तरफ टेलीस्कोपिक फोर्क्स और पीछे ट्विन स्प्रिंग शॉक एब्जॉर्बर दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें: इन 5 स्कूटर्स को कोई तोड़ नहीं, माइलेज और बिक्री दोनों में आगे, कीमत 62 हजार से शुरू

120KM की रेंज 
ब्रांड ने बैटरी और मोटर कपैसिटी का भी खुलासा नहीं किया है, लेकिन दावा किया है कि यह इलेक्ट्रिक क्रूजर एक बार चार्ज करने पर 120 किमी की दूरी तय करेगी। कंपनी रोड साइड असिस्टेंस देने के लिए लोकल वेंटर्स के साथ साझेदारी करेगी। इसके साथ ही एक बैटरी स्वैपिंग स्टेशन, जिसे CYBORG (जूल) स्टेशन कहा जाता है, हर 1 किलोमीटर पर मौजूद होगा। कंपनी कॉम्पैक्ट होम चार्जर भी उपलब्ध कराएगी जो 30 मिनट में 50 प्रतिशत बैटरी को चार्ज करेगा। 

epaper