DA Image
हिंदी न्यूज़ › ऑटो › इस कंपनी ने बाजार में मचाई धूम, बेच दी 25,000 से ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर
ऑटो

इस कंपनी ने बाजार में मचाई धूम, बेच दी 25,000 से ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Sun, 26 Sep 2021 02:16 PM
इस कंपनी ने बाजार में मचाई धूम, बेच दी 25,000 से ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है, ख़ासकर दोपहिया सेग्मेंट में ग्राहक ज्यादा रुचि ले रहे हैं। बीते कुछ सालों में देश में कई दिग्गज प्लेयर्स ने एंट्री की है और अपने नए मॉडलों को पेश किया है। लेकिन हैदराबाद बेस्ड स्टार्टअप Pure EV ने बेहद ही कम समय में ग्राहकों के बीच अपनी पकड़ मजबूत की है। 


एक्सप्रेस ड्राइव्स में छपी रिपोर्ट के अनुसार Pure EV ने तकरीबन 18 महीने पहले अपने फ्लैगशिप मॉडल ePluto7G को लॉन्च किया था। तब से लेकर अब तक कंपनी ने देश भर में 25,000 से ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बिक्री की है। देश भर में 100 से ज्यादा आउटलेट्स के साथ कंपनी ने साल-दर-साल बिक्री में 600 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है।


pure ev electric scooter

यदि Pure EV के व्हीकल पोर्टफोलियो पर गौर करें तो ePluto 7G कंपनी की बेस्ट सेलिंग मॉडलों में से एक है। कंपनी का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 120 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है और इसकी टॉप स्पीड 60 किलोमीटर प्रतिघंटा है। अन्य मॉडल में ETrance+ भी शामिल हैं, जिसमें कंपनी ने 1.8 kWh की क्षमता का पोर्टेबल बैटरी पैक दिया है। ये स्कूटर 65 किलोमीटर तक का रेंज देती है। इसका लांग रेंज मॉडल नियो तकरीबन 120 किमी का रेंज देता है। 


रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी की कुल बिक्री में सबसे ज्यादा हिस्सेदारी 80% की हिस्सेदारी हाई-स्पीड वेरिएंट्स की है। मौजूदा समय में कंपनी की उत्पादन क्षमता 70,000 यूनिट्स सालाना है और बहुत जल्द ही कंपनी इलेक्ट्रिक बाइक को भी लॉन्च करने वाली है। इसके अलावा Pure EV अपने वाहनों की उत्पादन क्षमता बढ़ाने की भी तैयारी कर रही है। 
 

संबंधित खबरें