फोटो गैलरी

Hindi News ऑटोजोर का झटका! जनवरी 2024 से 3% तक महंगी हो जाएंगी इस कंपनी की सभी कारें, ₹15,400 तक ज्यादा भरने पड़ेंगे

जोर का झटका! जनवरी 2024 से 3% तक महंगी हो जाएंगी इस कंपनी की सभी कारें, ₹15,400 तक ज्यादा भरने पड़ेंगे

फ्रांसीसी कार निर्माता कंपनी सिट्रोएन ने अपने ग्राहकों को झटका दिया है। जी हां, क्योंकि कंपनी ने जनवरी 2024 से सभी कारों की कीमतों में 3% तक की बढ़ोतरी करने का फैसला किया है। आइए इसकी डिटेल जानते हैं।

जोर का झटका! जनवरी 2024 से 3% तक महंगी हो जाएंगी इस कंपनी की सभी कारें, ₹15,400 तक ज्यादा भरने पड़ेंगे
Sarveshwar Pathakलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीMon, 11 Dec 2023 05:20 PM
ऐप पर पढ़ें

सिट्रोएन इंडिया (Citroen India) अगले साल जनवरी 2024 से अपनी सभी कारों की कीमतें बढ़ाने की तैयारी में है। सूत्रों के मुताबिक, फ्रांसीसी ऑटो दिग्गज नए साल से सभी मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी करने वाली कार निर्माताओं की लिस्ट में शामिल हो गई है। कार निर्माता ने भारत में ग्राहकों के लिए पेश किए जाने वाले अपने सभी मॉडल रेंज की कीमतों में तीन फीसद तक की बढ़ोतरी की घोषणा की है। सिट्रोएन (Citroen) देश में अपनी एकमात्र हैचबैक C3 के अलावा C3 एयरक्रॉस और C5 एयरक्रॉस जैसी SUVs भी बेचती है। फ्रांसीसी कार निर्माता भारत में eC3 इलेक्ट्रिक हैचबैक भी बेचती है।

लॉन्च हुआ ये सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, अपने बैटरी सब्सक्रिप्शन प्लान से Ola को मात देने की तैयारी; जानिए इसकी खासियत

सिट्रोएन (Citroen) ने कहा कि उसके सभी मॉडलों की कीमत में बढ़ोतरी मॉडल और वैरिएंट के आधार पर 2.5 प्रतिशत से तीन प्रतिशत के बीच होगी। 2022 की गर्मियों में लॉन्च की गई C3 हैचबैक, भारत में Citroen के लाइनअप में सबसे सस्ती कार है। इस हैचबैक का eC3 एक इलेक्ट्रिक वैरिएंट भी है, जिसकी कीमत ₹6.16 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर है। C3 हैचबैक के बेस वैरिएंट पर न्यूनतम बढ़ोतरी का मतलब यह हो सकता है कि कार को घर ले जाने के लिए अतिरिक्त ₹15,400 का भुगतान करना होगा।

सिट्रोएन का पोर्टफोलियोट

सिट्रोएन (Citroen) ने 2021 में C5 Aircross SUV (C5 एयरक्रॉस एसयूवी) के लॉन्च के साथ भारत में अपनी शुरुआत की। C3 एयरक्रॉस SUV भारत में Citroen की नई पेशकश है, जिसे इस साल अक्टूबर में दो सिटिंग कॉन्फिगरेशन के साथ आती है। हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस और होंडा एलिवेट एसयूवी की रायवल C3 एयरक्रॉस की कीमत ₹9.99 लाख (एक्स-शोरूम) है और टॉप-एंड वैरिएंट के लिए ₹11.99 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

जल्द आएगी नई प्राइस लिस्ट

सिट्रोएन (Citroen) ने आधिकारिक तौर पर अपने सभी मॉडलों की कीमत में बढ़ोतरी का सटीक कारण नहीं बताया है। फ्रांसीसी ऑटो दिग्गज ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा कि हम जनवरी 2024 में सभी सिट्रोएन (Citroen) मॉडल की एक्स-शोरूम कीमतों में 2.5-3% की वृद्धि करेंगे। संभावना है कि कार निर्माता ने बढ़ती इनपुट लागत की भरपाई के लिए कीमतें बढ़ाने का फैसला किया है। उम्मीद है कि Citroen जल्द ही नई बढ़ोतरी के बाद अपनी सभी कारों की नई प्राइस लिस्ट आधिकारिक तौर पर शेयर करेगी।

महिंद्रा की कुल बिक्री में 30% से ज्यादा अकेले इस SUV ने लगाए चार-चांद, नंबर-2 वाली इस 7-सीटर MPV पर टूटे 9,333 लोग

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें