फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोपीएम मोदी ने दिल्ली में बैठकर यूरोप की सड़कों पर दौड़ाई कार, ऐसे किया ये कारनामा

पीएम मोदी ने दिल्ली में बैठकर यूरोप की सड़कों पर दौड़ाई कार, ऐसे किया ये कारनामा

देश में आज से ऑफिशियली 5G सर्विस की शुरुआत हो चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC) 2022 आयोजन में 5G सेवाएं आधिकारिक रूप से लॉन्च कर दी हैं।

पीएम मोदी ने दिल्ली में बैठकर यूरोप की सड़कों पर दौड़ाई कार, ऐसे किया ये कारनामा
Narendra Jijhontiyaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 01 Oct 2022 06:23 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

देश में आज से ऑफिशियली 5G सर्विस की शुरुआत हो चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC) 2022 आयोजन में 5G सेवाएं आधिकारिक रूप से लॉन्च कर दी हैं। पीएम ने इस मौके पर नई दिल्ली से दूर यूरोप में कार चलाई। ये 5G टेक्नालॉजी के चलते संभव हो पाया। 5G तकनीक का उपयोग करते हुए मोदी ने इंडिया मोबाइल कॉन्फ्रेंस में एरिक्सन बूथ पर कार चलाई, जबकि वाहन फिजिकल रुप से स्वीडन में खड़ी थी। दिल्ली में आज से शुरू हुआ IMC इवेंट 4 अक्टूबर तक चलेगा।

केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री, पीयूष गोयल ने प्रधानमंत्री की एक फोटो शेयर की। इस फोटो में पीएम रिमोट-नियंत्रित कार के स्टीयरिंग व्हील को ऑपरेट कर रहे हैं। उन्होंने इस फोटो के साथ लिखा @NarendraModi जी भारत की 5G तकनीक का उपयोग करके दिल्ली से दूर यूरोप में कार चलाने का परीक्षण करते हैं।

टाटा, महिंद्रा, टोयोटा जैसी सभी कार कंपनियों को इस कंपनी ने चौंकाया; सितंबर में 66% की धमाकेदार ग्रोथ मिली

आकाश अंबानी ने 5G टेक्नोलॉजी को समझाया
रिलायंस जियो के स्टॉल पर पीएम मोदी को मुकेश अंबानी और आकाश अंबानी ने टेक्नोलॉजी के बारे में जानकारी दी। फिर पीएम मोदी एयरटेल, वोडाफोन आइडिया, सी-डॉट और अन्य के स्टॉल पर गए, जहां उन्होंने 5G टेक्नालॉजी के बारे में जाना। 5G के पहले चरण की शुरुआत 13 शहरों में होगी। पूरे देश में पूर्ण 5G कवरेज 2024 तक पूरा हो जाएगा। बता दें कि इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2022 एशिया के सबसे बड़े डिजिटल टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म में से एक है।

epaper