फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोसामने आई Tata Nexon इलेक्ट्रिक कूपे SUV की तस्वीरें, 400KM की होगी रेंज

सामने आई Tata Nexon इलेक्ट्रिक कूपे SUV की तस्वीरें, 400KM की होगी रेंज

टाटा मोटर्स एक नई मिडसाइज एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जिसके जरिए वह नैक्सन और हैरियर के बीच का गैप भर सकेगी। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा के साथ रहेगा। यह मिड-साइज एसयूवी कंपनी की...

सामने आई Tata Nexon इलेक्ट्रिक कूपे SUV की तस्वीरें, 400KM की होगी रेंज
Vishal Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 22 Jan 2022 08:27 PM

इस खबर को सुनें


टाटा मोटर्स एक नई मिडसाइज एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जिसके जरिए वह नैक्सन और हैरियर के बीच का गैप भर सकेगी। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा के साथ रहेगा। यह मिड-साइज एसयूवी कंपनी की सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉन पर बेस्ड होगी और इसका कूपे जैसा डिजाइन होगा। नेक्सॉन की तरह कंपनी इस कूपे एसयूवी को भी इलेक्ट्रिक वर्जन में लाएगी। ताजा रिपोर्ट में इस इलेक्ट्रिक SUV की रेंडर तस्वीरें सामने आई हैं। 

ऐसा होगा एक्सटीरियर डिजाइन
रेंडर तस्वीर से पता लगता है कि इसका प्रोडक्शन वर्जन कैसा होगा। बैटरी से चलने वाली कूपे एसयूवी मौजूदा नेक्सॉन ईवी की तुलना में स्टाइल अपग्रेड के साथ आएगी। इसमें टाटा की सिग्नेचर ह्यूमैनिटी लाइन वाली ग्रिल और एक नया फ्रंट फेसिया दिया जाएगा। नेक्सॉन ईवी से अलग, इस कूपे एसयूवी में एक स्प्लिट लाइटिंग सेटअप दिखाया जाएगा। ऊपरी हिस्से में स्लीक एलईडी डीआरएल, जबकि निचले हिस्से में बम्पर पर नए एलईडी हेडलैम्प्स मिलते हैं।

यह भी पढ़ें: 2.5 लाख रुपये सस्ती मिल रही यह धांसू SUV, इंजन और फीचर्स जबर्दस्त

कार के फ्रंट बम्पर को भी री-प्रोफाइल किया गया है और ज्यादा आक्रामक दिखता है। सबसे बड़ा बदलाव बी-पिलर्स के बाद देखने को मिलता है, जहां रूफलाइन को ढलान दिया गया है। नेक्सॉन ईवी की तरह, कूप एसयूवी में भी रूफ के साथ ब्लैक-आउट पिलर मिलते हैं। साइड प्रोफाइल में ब्लैक क्लैडिंग और नए अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इसके अलावा फ्लश डोर हैंडल्स इसकी प्रीमियम अपील को बढ़ाते हैं।

यह भी पढ़ें: देश की 5 सबसे सस्ती CNG गाड़ियां, देंगी 31KM तक का माइलेज, कीमत 4.89 लाख से शुरू

400KM की होगी रेंज
स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो Nexon Coupe EV को उसी Zipron पावरट्रेन दिए जाने की उम्मीद है। इसमें एक बड़ा 40kWh बैटरी पैक हो सकता है। यह 400 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज के साथ आने की उम्मीद है। यह बैटरी पैक Nexon EV के अपग्रेडेड वर्जन में भी डेब्यू करेगा।

epaper