फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोPakistan में भी खूब बिकती है भारत की पॉपुलर WagonR, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

Pakistan में भी खूब बिकती है भारत की पॉपुलर WagonR, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

भारत में फैमिली कार के तौर पर सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली WagonR पाकिस्तान में भी सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप कारों की लिस्ट में शूमार है। वहां यह 5वीं सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी है। इसे ग्राहकों...

Pakistan में भी खूब बिकती है भारत की पॉपुलर WagonR, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप
Tejeshwarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 10 Jan 2022 12:33 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

भारत में फैमिली कार के तौर पर सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली WagonR पाकिस्तान में भी सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप कारों की लिस्ट में शूमार है। वहां यह 5वीं सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी है। इसे ग्राहकों द्वारा इसके सस्ते पार्ट्स, अच्छी रिसेल वैल्यू की वजह से खुब पसंद किया जाता है। पाकिस्तान में Suzuki WagonR पिछले कई सालों से सबसे लोकप्रिय हैचबैक में से एक रही है। यह पाकिस्तान में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ आती है। WagonR की 2021 के दौरान 12,659 यूनिट्स की बिक्री हुई, जिससे यह पाकिस्तान में सबसे अधिक बिकने वाले व्हीकल में से एक बन गया।

यह भी पढ़ें- Pakistan में लोगों के लिए आई बुरी खबर, हो गया यह नया काम

पाकिस्तान में WagonR की कीमत

पाकिस्तान में WagonR की कीमत 17.6 लाख (पीकेआर) से 20.2 लाख (पीकेआर) के बीच है। पाकिस्तान में बिकने वाली वैगनआर की कीमत भारत में बिकने वाली वैगनआर से बहुत ज्यादा है।  भारत में WagonR की कीमत 4.93 लाख रुपए (एक्स शोरूम) से शुरू होती है। 

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार, भारत के मुकाबले कीमत जान हैरान रह जाएंगे आप

WagonR इंजन

भारत में बैगरआर के फीचर्स की बात करें तो इसमें दो पेट्रोल इंजन- 1 लीटर (68PS/90Nm) और 1.2-लीटर (83PS/113Nm) मिलते हैं. पहला इंजन 21.79 kmpl तक का माइलेज और दूसरा इंजन 20.52 kmpl तक का माइलेज देता है। इसमें एक CNG वैरिएंट भी है, जो 32.52 km/kg का माइलेज देती है।

यह भी पढ़ें- Ola Electric scooter की रेंज पर उठे सवाल, क्या कंपनी ने ग्राहकों को बोला झूठ?

WagonR फीचर्स

नई मारुति सुजुकी वैगन आर में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले व एंड्राइड ऑटो सपोर्ट, पॉवर वाले ORVM, स्प्लिट फोल्डिंग रियर बेंच, डुअल एयरबैग, पावर स्टीयरिंग, एंटी-लॉक ब्रैकिंग सिस्टम, पैसेंजर एयरबैग जैसे फीचर्स दिए गए है।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान में अलग नाम से बिकती है भारत की पॉपुलर Celerio, कीमत भी कर देगी हैरान

WagonR माइलेज

वैगनआर सीएनजी की माइलेज (WagonR CNG) तो एक लीटर पर 32.52 किलोमीटर तक की है। Maruti WagonR को भारत में 4.93 लाख रुपये से लेकर 6.45 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) तक खरीदा जा सकता है। वैगनआर के पेट्रोल वेरिएंट की माइलेज 21.79 kmpl तक है। यह LXi, VXi और ZXi जैसे 3 ट्रिम लेवल के 14 वेरिएंट्स में आती है।

epaper