Hindi Newsऑटो न्यूज़Pakistan Suzuki Swift 2022 launch price

Pakistan में अब लॉन्च होगी भारत की यह पॉपुलर कार, देखें यह लेटेस्ट अपडेट

पाकिस्तान में अब भारत की सबसे पॉपुलर कार में से लॉन्च होने जा रही है। पाकिस्तान में अभी भी सुजुकी पुरानी स्विफ्ट बिकती है। लेकिन अब सुजुकी वहां स्विफ्ट को लॉन्च करने जा रही है। पाकिस्तान में पुराना...

Pakistan में अब लॉन्च होगी भारत की यह पॉपुलर कार, देखें यह लेटेस्ट अपडेट
Tejeshwar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 21 Jan 2022 12:29 PM
हमें फॉलो करें

पाकिस्तान में अब भारत की सबसे पॉपुलर कार में से लॉन्च होने जा रही है। पाकिस्तान में अभी भी सुजुकी पुरानी स्विफ्ट बिकती है। लेकिन अब सुजुकी वहां स्विफ्ट को लॉन्च करने जा रही है। पाकिस्तान में पुराना मॉडल करीब 10 साल से बिक रहा था जो अब बंद हो गया है। लेकिन अब सुजुकी पुरानी स्विफ्ट के बंद होने के बाद इसके नए जनरेशन को अगले महीने (फरवरी 2022) में लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट के अनुसार पाक सुजुकी मोटर कंपनी (PSMC) सुजुकी स्विफ्ट की नई जनरेशन को फरवरी 2022 में पाकिस्तान में लॉन्च करने की योजना बना रही है।

pakistan suzuki swift 2022 launch price

इंजन

पाकिस्तान में नई सुजुकी स्विफ्ट 1250cc इंजन के साथ लॉन्च करने की उम्मीद है, जो 5-स्पीड मैनुअल या CVT ट्रांसमिशन होगा। हालांकि इसके अलावा 1000cc टर्बो इंजन के साथ एक और वेरिएंट को बाद में आ सकता है, लेकिन अभी, पाकिस्तान को 1250cc इंजन वेरिएंट मिलने की उम्मीद है।

पाकिस्तान में Swift की कीमत

पाकिस्तान में सुजुकी स्विफ्ट को 27 लाख रुपए (पीकेआर) में लॉन्च किया जा सकता है जो पुरानी स्विफ्ट से कही ज्यादा होगी। कार मैन्युफैक्चरर ने पाकिस्तान में पुरानी सुजुकी स्विफ्ट के बंद होने के बाद हाल के महीनों में अपनी कीमतों में वृद्धि की है।

पाकिस्तान में इस नाम से बिकती है भारत की पॉपुलर Maruti Eeco

मारुति सुजुकी ईको (Maruti Suzuki Eeco) पाकिस्तान में सुजुकी बोलन (Suzuki Bolan) के नाम से बिकती है। बोलन (Bolan) का डिजाइन भारत में बिकने वाली Eeco से थोड़ा अलग है। बोलन को पाकिस्तान में इसके मल्टीपर्पस यूज, कम कीमत, इसकी सीटिंग कैपेसिटी, अच्छी रीसेल वैल्यू के लिए पसंद किया जाता है। यह वहां फैमली कार के तौर भी खरीदी जाती है। जहां तक भारत की बात तो यहां  ईको (Eeco) का अब कमर्शियल इस्तेमाल ज्यादा होता है।

पाकिस्तान में बोलन (Bolan) की कीमत

पाकिस्तान में बोलन (Bolan) की कीमत लगभग 11 लाख रुपए (पीकेआर) से शुरू होती है। वहां इसे 23545 रुपए (पीकेआर) प्रति महीने की आसान ईएमआई पर खरीदा जा सकता है। जहां तक भारत में बिकने वाली Eeco की बात है तो इसकी कीमत  438000 लाख रुपए (एक्स शोरूम) है। 

ऐप पर पढ़ें